Home » रहन-सहन » स्वाद » फूड एंड बेवरेज को बढ़ा़वा देने के लिए अंतरराष्‍ट्रीय प्रर्दशनी मुंबई में

फूड एंड बेवरेज को बढ़ा़वा देने के लिए अंतरराष्‍ट्रीय प्रर्दशनी मुंबई में

DEC 11 , 2016
पेय एवं तरल खाद्य पदार्थ उद्योग तथा पैकेजिंग (फूड एंड बेवरेज) को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्‍ट्रीय प्रदर्शनी का आयोजन मुंबई में हो रहा है। आगाामी 15 से 17 दिसंबर तक आयोजित होने वाली इस प्रदर्शनी में 8 देशों के 280 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

इस प्रदर्शनी में पेय एवं तरल खाद्य उद्योग के लिए ‘ड्रिंक टेक्नोलॉजी इंडिया’, इंटरनेशनल पैकेजिंग प्रोद्यौगिकी प्रदर्शनी-‘पैक टेक इंडिया’ और अंतरराष्ट्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं पैकेजिंग प्रदर्शनी- ‘फूड पेक्स इंडिया’ एक ही छत के नीचे इक्कठा हो रहे हैं। प्रदर्शनी के आयोजकों में से एक मैस्से म्युनशेन के सीईओ भूपिन्दर सिंह ने कहा आने वाले समय में खाद्य, पेय एवं खाद्य प्रसंस्करण और पैकेजिंग बाजार के तेजी से विकसित होने की संभावना है। उन्होंने कहा हमारे कारोबार मेले इन उद्योगों के लिए कारोबार का सकारात्मक वातावरण उपलब्ध कराएंगे। प्रदर्शनी के दूसरे आयोजक मैस्से डसेलडोर्फ इंडिया के एमडी थॉमस श्लिट ने कहा कि भारत एक गतिशील बाजार है जहां खाद्य एवं पेय पदार्थों के प्रसंस्करण और पैकेजिंग उद्योग के तेजी से विकसित होने की संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि पैक टेक इंडिया, ड्रिंक टेक्नोलॉजी इंडिया और फूड पेक्स इंडिया सभी प्रकार के खाद्य पदार्थोँ की प्रोसेसिंग एवं पैकेजिंग पर फोकस करेंगे। 
इस प्रदर्शनी में ‘सेव फूड’ का भी संदेश दिया जाएगा। इसके अलावा प्रदर्शनी में खाद्य एवं पेय उद्योगों के प्रदर्शक और हितधारक उद्योग जगत से जुड़ी जुनौतियों और केस स्टडीज पर चर्चा की जाएगी। इस कारोबार मेले में संयुक्त रूप से पेय, फार्मास्युटिकल, कॉस्मेटिक, भोजन (डेयरी उत्पादों, मांस एवं मछली, ब्रेड और पेस्ट्री, कंफेक्शनरी, फास्ट फूड एवं फ्रोजन फूड), केटरिंग व गुणवत्ता सेवाओं पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। इस प्रदर्शनी में भारत एवं विदेशों में 11,500 से अधिक आगंतुकों के मेले में आने की उम्मीद की जा रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.