Advertisement

स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी मेड हार्बर

अस्पतालों की परंपरागत अवधारणा से हटकर नए तरीके से चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने वाली स्वास्‍थ्य क्षेत्र की कंपनी मेड हार्बर ने भारतीय स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में 100 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। यह पूरा निवेश बुनियादी संरचनाओं के विकास, अनुसंधान एवं विकास, एचआर प्रशिक्षण, विपणन एवं प्रचारात्मक गतिविधियों में किया जाएगा।
स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी मेड हार्बर

कंपनी अभी गुड़गांव और दिल्ली में दो जगहों पर मल्टी स्पेशियलिटी फैमिली क्लिनिक चला रही है और इन दोनों केंद्रों पर मरीजों को विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं दे रही है। मेड हार्बर फैमिली क्लिनिकों की खासियत ये है कि यहां एक ही जगह मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी से लेकर, रीढ़ की हड्डी एवं घुटने के उपचार, दर्द प्रबंधन केंद्र, फिज़ियोथेरेपी, पैथ लैब आदि सभी सेवाएं दी जाती हैं। यही नहीं मेड हार्बर से जुड़े चिकित्सकों की सेवा ऑन लाइन भी ली जा सकती है यानी अगर बहुत जरूरी न हो तो मरीज को क्लिनिक पर लाने की जरूरत नहीं है बल्कि इंटरनेट के जरिये डॉक्टरी सलाह हासिल की जा सकती है। www.medharbour.com पर जाकर यह सुविधा ली जा सकती है। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मौजूद अनुभवी डॉक्टर एवं चिकित्सा विशेषज्ञ ऑनलाइन वीडियो कन्सलटेशन एवं अपॉइन्टमेन्ट सेवाएं उपलब्ध कराते हैं। यह प्लेटफॉर्म अपने वर्ग में अग्रणी है और भारत ही नहीं बल्कि विदेशों के कई मरीज भी इसके जरिये मेड हार्बर के चिकित्सकों की सलाह हासिल करते हैं।

ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवाओं की बढ़ती मांग को देखते हुए निवेश की योजना बनाई गई है। इसी वर्ष फरवरी में लॉन्च किए गए इस ऑनलाइन पोर्टल पर ट्रैफिक काफी बढ़ गया है और अब इस पोर्टल पर हर दिन 600 नए विज़िटर्स आते हैं और औसतन 30 अपॉइन्टमेन्ट इसके माध्यम से बुक किए जाते हैं। मेड हार्बर के संस्थापक एवं निदेशक निशान्त गुप्ता ने आउटलुक को बताया कि पिछले सालों के दौरान ऑनलाइन कन्सलटेशन की मांग तेज़ी से बढ़ी है और आने वाले समय में इसके और तेज़ी से बढ़ने की संभावना है। गुप्ता के अनुसार अगले पांच वर्षों में कंपनी का राजस्व लक्ष्य 125 करोड़ रुपये तय किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी टीम अगले कुछ वर्षों में रोजाना करीब 3000 से ज़्यादा कन्सलटेशन ऑनलाइन हैण्डल करने की तैयारी कर रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad