Advertisement

पाकिस्तान ने भारतीय टीवी चैनलों पर प्रतिबंध लगाया

भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर बॉलीवुड द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के दो दिन बाद पाकिस्तान ने सभी भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक लगाने का फैसला किया है। समाचार एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी ने कहा है कि यदि टीवी चैनल्स और डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क ने आदेश का पालन नहीं किया तो 15 अक्टूबर के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पाकिस्तान ने भारतीय टीवी चैनलों पर प्रतिबंध लगाया

पाकिस्तान में सिनेमाघरों ने पहले ही भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोक दिया था। पाकिस्तान में आठ सिनेमाघर चला रहे मंदवीवाला एंटरटेनमेंट के मालिक नदीम मंदवीवाला ने शुक्रवार को रायटर्स से कहा था कि यह कदम इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूशर्स एसोसिएशन के फैसले के विरोध में उठाया गया है।

उड़ी हमले के विरोध में इंपा ने गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित कर भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों और टेक्निशंस के काम करने पर रोक लगा दी थी। उड़ी हमले के बाद से ही भारत में कई राजनीतिक दल पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे थे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी दी थी। शुक्रवार को सलमान खान ने पाकिस्तानी कलाकारों का यह कहकर बचाव किया कि वे लोग कलाकार हैं, आतंकवादी नहीं। सरकार ही उन्हें वीजा देती है। सलमान के इस बयान के बाद एमएनएस और शिवसेना ने अभिनेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad