Home » देश » पड़ताल » विदेशी महिला का प्रभु को ट्वीट, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उठाए सवाल

विदेशी महिला का प्रभु को ट्वीट, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उठाए सवाल

FEB 17 , 2017
देश के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन नई दिल्ली पर सुविधाओं को लेकर रेलवे ने काफी सारे दावे किए थे। लेकिन इन दावों की अब धीरे-धीरे पोल खुलती जा रही है। यहां की सुविधाओं को लेकर देश के साथ-साथ विदेशी यात्रियों का फीडबैक भी अच्छा नहीं है।

रेल मंत्री इससे पहले कुछ और दावा करते कि एक विदेशी महिला ने उन्हेंव ट्वीट कर प्रतिष्ठित नई दिल्लीी रेलवे स्टेशन की स्थिति पर सवाल उठा दिए हैं।

Advertisement

विदेशी महिला मेरिलेन वार्ड ने ट्वीट में लिखा है, 'दलाल लोगों को बुरी तरह परेशान करते हैं। कुली ज्यादा पैसे मांगते हैं। प्री-पेड टैक्सी बूथ पर भी अच्छा व्यवहार नहीं होता।'

विदेशी महिला के ट्वीट पर मंत्रालय ने आनन-फानन में दिल्ली डिविजन के डीआरएम को इस मामले में संज्ञान लेने के लिए कहा है। उल्ले खनीय है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रोजाना ढाई लाख से अधिक यात्री सफर करते है। मेरिलेन ने ट्वीट किया है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन सबसे बेकार रेलवे स्टेशन है। ट्वीट में उन्होंने बताया कि यहां दलालों ने उन्हें जबरन परेशान किया। जब कुली से सामान उठाने के लिए कहा, तो उसने दोगुने दाम वसूल किए।

रेल मंत्रालय ने ट्वीट की शिकायत पर ऐक्शन लेने के लिए डीआरएम दिल्ली को कहा, लेकिन ऐक्शन लेने की जगह उन्होंने महिला से पहले पीएनआर नंबर मांगा जबकि इन गतिविधियों को रोकने के लिए पीएनआर नंबर की कोई जरूरत नहीं है। पीएनआर नंबर तब आवश्यकक होता है, जब चलती ट्रेन में शिकायत दर्ज करानी हो।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.