Advertisement

जानिए, फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ऐसा क्या बोले कि आतंकी थर्रा जाएंगे

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने आतंकियों पर हमला बोलते हुए कहा कि वह लोगों के सिर काटने वाले मुस्लिम आतंकियों से '50 गुना ज्यादा क्रूर' हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे कट्टरपंथी जिंदा पकड़े गए तो वह उन्हें 'खा' भी सकते हैं। बोहॉल के सेंट्रल रिजॉर्ट में आतंकी हमले की घटना के बाद भडक़े रॉड्रिगो दुतेर्ते ने यह बयान दिया है।
जानिए, फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ऐसा क्या बोले कि आतंकी थर्रा जाएंगे

इससे पहले भी रॉड्रिगो दुतेर्ते नशे के कारोबार के संदिग्धों को कई बार मौत की धमकी दे चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने चेतावनी भरा बयान दिया है। उन्होंने सैनिकों को बोहॉल के सेंट्रल रिजॉर्ट में हमला कर भागने वाले मुस्लिम आतंकियों को खत्म करने का आदेश दिया है। उन्होंने कट्टरपंथियों को 'जानवर' भी कहा।

दुतेर्ते ने चेतावनी देते हुए कहा, 'अगर आप चाहते हैं कि मैं जानवर बन जाऊं, तो मैं उसका भी आदी हूं। हम एक जैसे हैं।'  इसके बाद उन्होंने कहा, 'मैं तुम्हें (खाने के लिए) परोस सकता हूं और तुमसे 50 गुना ज्यादा गिर सकता हूं।'

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने कहा कि अगर किसी आतंकी को ऐसे समय में उनके सामने लाया जाए जब उनका मूड खराब हो तो वह 'नमक और सिरका डालकर उसका कलेजा खा जाएंगे'। उनकी इस बात पर जब लोग हंसे तो उन्होंने टोकते हुए कहा, 'यह सच है, अगर आपने मुझे गुस्सा दिलाया।'

गौरतलब है कि दुतेर्ते नशे में लगे हजारों कारोबारियों और माफियाओं के खिलाफ चलाए गए अभियान में हजारों पर गोलियां चलवा चुके हैं। वह भ्रष्टाचार और नशे को खत्म करने जैसे मुद्दों पर चुनाव जीतकर आए थे।  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad