Advertisement

सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन तय, जल्‍द होगी सीटों की घोषणा

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन तय हो गया है। अब सीटों की जल्‍द घोषणा होने की संभावना है। सू्त्रों के मुताबिक कांग्रेस को 105 सीटें देने के लिए सपा सहमत हो गई है। रविवार को किसी भी समय गठबंधन का ऐलाान हो सकता है।
सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन तय, जल्‍द होगी सीटों की घोषणा

सीटों को लेकर दाेनों दलों के बीच चल रहे मतभेद के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के बीच हुई बातचीत के बाद रास्‍ता निकाला गया। अब कांग्रेस उन सीटों की सूची सौंपेगी जहां उसे चुनाव लड़ना है। अगर कुछ सीटों पर सपा ने अपने उम्‍मीदवार घोषित कर दिए हैं तो नए सिरे से घोषणा होगी। दरअसल सपा ने पहले और दूसरे चरण के उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी थी उसमें वे सीटें भी थी जिन पर कांग्रेस के मौजूदा विधायक है। ऐसे में माना जा रहा था कि गठबंधन टूट गया है।

लेकिन कांग्रेस उपाध्‍यक्ष चाहते थे कि गठबंधन हो इसके लिए नए सिरे से दोनों दलों के बीच बातचीत हुई तब जाकर बात बनी। शनिवार को समाजवादी खेमे की ओर से खबर आयी थी कि कांग्रेस अनमने मन से गठबंधन का प्रयास कर रही है। उसके बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने मोर्चा संभाला और ट्वीट किया गठबंधन में बड़े नेता भी बातचीत के लिए शामिल है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad