Advertisement

लातूर के ऑयल फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव, नौ मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के लातूर स्थित एक ऑयल फैक्ट्री के ड्रेनेज टैंक में जहरीली गैस के रिसाव होने से मरने वाले मजदूरों की संख्या बढ़कर 9 हो गई। वहीं, बेहोशी की हालत में निकाले गए मजदूरों को तत्काल एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के संबंध में आज चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
लातूर के ऑयल फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव, नौ मजदूरों की मौत

राज्य के श्रम मंत्राी संभाजी पाटिल निलांगकर ने रात घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि मिल को सील किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इस घटना में भारतीय दंड संहिता की धारा 302  (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है। साथ ही,  रेवेन्यू और पुलिस के सीनियर अफसर भी मौके पर पहुंचे।

लातूर पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें कीर्ति आॅयल मिल्स का मालिक कीर्ति भूतड़ा भी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान दगड़ू पवार, बलीराम पवार, नरेंद्र टेकाले, आर डी शिंदे, मारूति गायकवाड़, रामभाउ येमरे, आकाश भूते, परमेश्वर बिराजदार और अटकरे शिवाजी के रूप में हुई है।

दमकल विभाग के अधिकारी  ने  बताया कि यह घटना लातूर के कीर्ति ऑयल मिल्स में उस समय घटित हुई जब मजदूर एक टैंक को साफ करने के लिए नीचे टैंक में उतरे थे, इसी दौरान जहरीली गैस के रिसाव होने से नौ मजदूरों की जान चली गई। बेहोशी की हालत में निकाले गए मजदूरों का इलाज लातूर के विवेकानंद अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार देर रात घटित हुई इस घटना के बाद दमकल विभाग ने अंतिम शव मिलने के बाद अभियान देर रात 3 बजे रोक दिया था।  

मिल के निदेशक अशोक भूतड़ा ने कहा कि हादसे की वजह के बारे में जानकारी तफ्तीश के बाद ही दी जा सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad