Advertisement

शादी मुबाारक, युवराज ने सचिन को पीछे छोड़ा

लगभग तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले बायें हाथ के बल्लेबाज युवराज ने कटक में अपने करियर का 14वां और इंग्लैंड के खिलाफ चौथा शतक लगाया। युवराज ने इससे पहले अपना आखिरी शतक विश्व कप 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।
शादी मुबाारक, युवराज ने सचिन को पीछे छोड़ा

युवराज ने इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज क्रिस वोक्स : 46 रन देकर चार विकेट : की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमाने से पहली अपनी पारी में 127 गेंदें खेली तथा 21 चौके और तीन छक्के लगाये। इस पारी के दौरान वह भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक रन : 1478 : बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। उन्होंने सचिन तेंदुलकर : 1455 रन : को पीछे छोड़ा।

धोनी ने कप्तानी छोड़ने के बाद पहली शतकीय पारी खेली जो उनके करियर का दसवां सैकड़ा है। उन्होंने अपनी पारी में 122 गेंदें खेलकर दस चौके और छह छक्के लगाये। वह इस दौरान वनडे में 200 या इससे अधिक छक्के लगाने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज भी बने। भारत ने आखिरी दस ओवरों में 120 रन ठोके और इंग्लैंड के खिलाफ अपना दूसरा सर्वोच्च स्कोर बनाया। यही नहीं यह 23वां अवसर है जबकि भारत ने 350 से अधिक रन बनाये और इस तरह से उसने दक्षिण अफ्रीका : 22 बार : को पीछे छोड़ा।

टास गंवाने के बाद भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले पांच ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाज केएल राहुल : पांच : और शिखर धवन : 11 : तथा बेहतरीन फार्म में चल रहे कप्तान कोहली : पांच : का विकेट गंवा दिया। इन तीनों को वोक्स ने पवेलियन भेजा। यहां से धोनी और युवराज ने स्थिति संभाली जबकि निचले क्रम में पिछले मैच के नायक केदार जाधव ने दस गेंदों पर 22, हार्दिक पंड्या ने नौ गेंदों पर नाबाद 19 और जडेजा ने आठ गेंदों पर नाबाद 18 रन बनाये। भाषा

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad