Advertisement

जानिए, सचिन ने जो 200 टेस्ट में नहीं किया वह विराट महज 58 टेस्ट में ही कर देंगे!

भारत और ऑस्ट्रेेलिया के बीच गुरुवार से चार टेस्ट मैचों की सीरिज का आगाज हो रहा है। विराट कोहली के पास इस सीरिज में एक अनोखा रिकार्ड बनाने का मौका रहेगा। सचिन तेंदुलकर पूरे 200 टेस्ट मैचों के करियर में जो नहीं कर पाए थे वह विराट कोहली महज 58 टेस्ट में कर सकते हैं।
जानिए, सचिन ने जो 200 टेस्ट में नहीं किया वह विराट महज 58 टेस्ट में ही कर देंगे!

भारतीय कप्तान विराट कोहली 895 रेटिंग प्वाइंट के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस समय दूसरे स्थान पर हैं। विराट इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर अपने करियर में पहली बार 900 रेटिंग प्वाइंट क्रॉस करना चाहेंगे। भारत की तरफ से टेस्ट मैचों में सिर्फ सुनील गावस्कर ही 900 रेटिंग प्वाइंट से अधिक स्कोर कर पाए हैं। सचिन तेंदुलकर अपने टेस्ट करियर में 898 रेटिंग प्वाइंट से आगे नहीं पहुंच सके थे। राहुल द्रविड़ अपने टेस्ट करियर में सर्वाधिक 892 रेटिंग प्वाइंट हासिल कर सके थे।

विराट कोहली अगर 900 का आंकड़ा छू लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले दुनिया के 31 वें क्रिकेटर होंगे। वहीं, वह टेस्ट मैचों में 900 रेटिंग प्वाइंट क्रॉस करने वाले भारत के मात्र दूसरे क्रिकेटर होंगे। उनसे पहले सुनील गावस्कर 916 रेटिंग प्वाइंट के साथ ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर थे।

न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत कुछ विराट की कलात्मक और आक्रामक बैटिंग पर निर्भर करेगा। विराट चार टेस्टों की 8 पारियों में दोबारा रनों का अंबार खड़ा कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट का बल्ला हमेशा से बोलता आया है। उनके टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ है। अपनी जमीं पर विराट कंगारुओं पर काफी खतरनाक ढंग से आक्रमण कर सकते हैं। खेल विशेषज्ञों का मानना है कि विराट टेस्ट की हर चार पारियों में एक शतक बना सकते हैं। लिहाजा उनसे इस सीरिज में दो शतक की उम्मीद की जा सकती है।

विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। रेटिंग में सचिन के अब तक सर्वाधिक अंक 898 रहे हैं। विराट के पास अभी रेटिंग में 895 अंक है। सीरीज में उम्दा प्रदर्शन कर वह सचिन को पीछे छोड़ते हुए वह कर सकते हैं जो सचिन ने पूरे करियर में नहीं किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad