Advertisement

आईपीएल इतिहास के न्यूनतम स्कोर पर ढेर कोहली की टीम, केकेआर की जीती

दिग्गजों खिलाड़ियोंं से सजी रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 49 रनों पर ढेर हो गई। इंडियन प्रीमियर लीग के 27वें मुकाबले में आरसीबी का यह लचर प्रदर्शन एक नया रिकॉर्ड है।
आईपीएल इतिहास के न्यूनतम स्कोर पर ढेर कोहली की टीम, केकेआर की जीती

इससे पहले केकेआर ने आरसीबी को जीत के लिए 132 रनों का छोटा लक्ष्य दिया था। लेकिन केकेआर की तेज गेंदबाजी के आगे इस बार आरसीबी की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। और केकेआर ने इस मुकाबले को 82 रन से जीता। आरसीबी के लिए कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा को नहीं छू पाए। केदार जाधव ने सबसे अधिक 9 रन बनाए। आईपीएल के इतिहास में बल्लेबाज़ी का ऐसा खराब प्रदर्शन कभी भी किसी टीम ने नहीं किया।

साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स के 58 रनों के सबसे कम स्कोर के बाद पूरे 8 साल बाद कोई टीम इतने कम स्कोर (49/10) पर ऑल-आउट हुई है। आईपीएल के इतिहास में ये तीसरा मौका है जब केकेआर की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑल-आउट हुई हो. जबकि आखिरी बार वो साल 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ ऑल-आउट हुए थे।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए केकेआर की टीम ने महज़ 131 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की पारी की शुरूआत करने आए कप्तान विराट कोहली शून्य के स्कोर पर कुल्टरनाइल की पहली गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद मंदीप सिंह को 1 रन के स्कोर पर उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। आरसीबी की पारी में एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया जब कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर जम सका। एबी डीविलियर्स के जल्दी आउट होने के बाद केदार जाधव (9 रन), क्रिस गेल (7 रन), स्टुअर्ट बिन्नी (8 रन), पवन नेगी (2 रन), बद्री (0 रन), मिल्स (2 रन) और चहल (0 रन) एक के बाद एक आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। 

केकेआर के गेंदबाज़ों ने ईडन गार्डेन्स के मैदान पर अपनी गेंदों से ऐसा कहर बरपाया कि आरसीबी के बल्लेबाजों के पास इसका कोई जवाब नहीं था। कॉलिन डीग्रैंडहोम ने 1.4 ओवर में महज़ 4 रन खर्च 3 विकेट चटकाए, जबकि नैथन कुल्टरनाइल ने अपने 3 ओवर के स्पेल में 21 रन देकर 3 बड़े विकेट हासिल किए। क्रिस वोक्स ने भी लाजवाब गेंदबाज़ी करते हुए 2 ओवर में 6 रन खर्च किए और 3 विकेट चटकाए। उमेश यादव ने भी लाजवाब गेंदबाज़ी करते हुए 3 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट लिया। 

कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए 17 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए. कप्तान गौतम गम्भीर (14) सस्ते में आउट हुए लेकिन उन्होंने नरेन के साथ 22 गेंदों पर 48 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने के बाद कोलकाता ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। रोबन उथप्पा ने 11, मनीष पांडे ने 15, यूसुफ पठान ने आठ रन बनाए जबकि कोलिन ग्रैंडहोम खाता तक नहीं खोल सके। आईपीएल-10 में पहली बार कोई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए आलआउट हुई है। 2009 में अंतिम बार कोलकाता की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट हुई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad