Advertisement

तेज गेंदबाजों ने दिलाई पुणे को आरसीबी पर जीत

बेन स्टोक्स, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट की धारदार गेंदबाजी से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 27 रन से शिकस्त दी। आईपीएल-10 में यह पुणे की दूसरी जीत है।
तेज गेंदबाजों ने दिलाई पुणे को आरसीबी पर जीत

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पुणे के लिए अंजिक्य रहाणे (30) और राहुल त्रिापाठी (31) ने पहले विकेट के लिए 63 रन बनाए। कप्तान स्टीवन स्मिथ (27) और महेंद्र सिंह धोनी (28) ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की, लेकिन अचानक पुणे नेे नौ गेंद और तीन रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए। आखिर में मनोज तिवारी ने 11 गेंदों पर 27 रन ठोककर पुणे को आठ विकेट पर 161 रनाेें तक पहुंचाया।

इसके जवाब में आरसीबी की टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई। पुणे ने कप्तान विराट कोहली (19 गेंद पर 28) के तेवर पावरप्ले में ही ठंडे कर दिए जबकि एबी डिविलियर्स (30 गेंद पर 29) भी जलवा नहीं दिखा पाये। आखिर में आरसीबी की टीम अपने घरेलू मैदान पर नौ विकेट पर 134 रन ही बना पायी। पुणे ने केवल पांच गेंदबाजों का उपयोग किया। स्टोक्स ने 18 रन देकर तीन, ठाकुर ने 35 रन देकर तीन और उनादकट ने 25 रन देकर दो विकेट लिए। इन तीनों को इमरान ताहिर और डेनियल क्रिस्टियन का भी अच्छा साथ मिला।

पुणे की यह आरसीबी पर पहली जीत है। इससे उसके पांच मैचों में चार अंक हो गये हैं और वह छठे स्थान पर पहुंच गया है। आरसीबी की यह पांच मैचों में चौथी हार है, जिससे वह आठवें और अंतिम स्थान पर खिसक गया है। 

एेसे खेल में हम जीत के हकदार नहीं हैं: कोहली

पिछले चार मैचों में तीसरी हार से निराश रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ अपनी टीम के प्रदर्शन पर बेहद निराशा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के खेल में उनकी टीम जीत की हकदार नहीं है।

कोहली ने अपनी टीम की हार के बाद कहा, जीत का फार्मूला पाना बहुत जरूरी है। अगर हम इस तरह से खेलते हैं तो फिर जीत के हकदार नहीं है। पिछले मैच में हमने कड़ी चुनौती दी लेकिन आज हमने अपनी आंखों के सामने अपने हाथ से मैच जाने दिया। पिछली बार हमें क्वालीफाई करने के लिए आखिरी चार में से चार मैच जीतने थे, लेकिन हर समय एेसा नहीं हो सकता है। एक पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते आप एक फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हो, आप अपने लोगों के सामने खेल रहे हों, हम इस तरह का लचर खेल नहीं दिखा सकते। उम्मीद है कि आगे चीजें बदलेंगी।

गेंदबाजी में बदलाव रहा कारगर: स्मिथ 

पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा कि गेंदबाजी में बदलाव करना कारगर साबित हुआ। उन्होंने कहा, आज सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया और जीत हासिल करना अच्छा रहा। हमारे पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी है। हमें अच्छी शुरूआत मिली थी लेकिन बीच के ओवरों में हमने विकेट गंवाये। मनोज तिवारी ने आखिर में अच्छी पारी खेली। इस विकेट पर 160 बराबरी का स्कोर था। विकेट धीमा था और इसमें असमान उछाल थी।उम्मीद है कि यहां से हमारी जीत की लय कायम रहेगी।

'मैन आॅफ द मैच' बेन स्टोक्स ने कहा, हमने बल्लेबाजी करते हुए विकेट को अनुमान लगाया और फिर बेहतर समझ के साथ गेंदबाजी करने के लिए आये। हमने गेंदबाजी में रणनीति पर पूरी तरह से अमल किया। हमारा स्कोर बहुत अच्छा नहीं था, लेकिन हमने बेहतरीन गेंदबाजी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad