Advertisement

ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने स्मिथ की टीम की तारीफों के पुल बांधे

भारत में 13 साल में पहला टेस्ट जीतने के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की सराहना करते हुए देश की मीडिया ने कहा है कि स्टीव स्मिथ की टीम एक दशक से भी अधिक समय बाद श्रृंखला जीतने में सक्षम है।
ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने स्मिथ की टीम की तारीफों के पुल बांधे

बायें हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफी की उनके सुपरहीरो जैसे प्रदर्शन के लिए तारीफ की गई है जिसके कारण ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन दिन के भीतर 333 रन से बेहतरीन जीत दर्ज की।

द ऑस्‍टेलियन समाचार पत्र ने लिखा, इतिहास रचा गया। ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत में लगभग 13 साल में अपना पहला टेस्ट मैच जीता। स्टीव ओकीफी ने खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपना नाम आनर बोर्ड में दर्ज कराया और भारत स्तब्ध है।

इसने लिखा, एक अरब से अधिक लोगों ने ऐसा होने की उम्मीद नहीं की थी। दो करोड़ से अधिक ऑस्‍ट्रेलियाई हालांकि ऐसा ही सोचते थे। देश के लोगों के अलावा किसी ने भी स्टीव स्मिथ की टीम से उम्मीद नहीं लगाई थी लेकिन उन्होंने ध्वस्त कर दिया। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन। उन्होंने भारत को उसके मजबूत क्षेत्र में ही पछाड़ा।

ऑस्‍ट्रेलिया की 2004 के बाद भारत में यह पहली टेस्ट जीत है और इसके साथ ही उन्होंने मेजबान टीम के लगातार 19 मैच के अजेय अभियान पर भी रोक लगा दी। सन हेराल्ड ने मैच में ओकीफी के 12 विकेट और कप्तान स्मिथ के भारत में पहले शतक की भी तारीफ की।

समाचार पत्र ने लिखा, स्टीव ओकीफी ने रिकार्ड तोड़ सुपरहीरो जैसे प्रदर्शन के साथ भारतीय सरजमीं पर ऑस्‍ट्रेलिया को सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक दिलाई और तीन दिन के भीतर ही स्तब्ध मेजबान टीम को शर्मसार किया।

उन्होंने कहा, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट में इस आत्मविश्वास के साथ जाएगी कि वे 1969 से वहां अपनी सिर्फ दूसरी टेस्ट श्रृंखला जीत सकते हैं जबकि कुछ दिन पहले यह असंभव मिशन लग रहा था।

सिडनी मार्निंग हेराल्ड ने कहा कि अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली :डीआरएस: का इस्तेमाल करने का फैसला ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के दौरान भारत पर भारी पड़ा। संडे टेलीग्राफ ने उपमहाद्वीप में 84 साल पुराना टेस्ट रिकार्ड तोड़ने के लिए ओकीफी की तारीफ की। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad