Advertisement

अखिलेश का ‘स्मार्टफोन स्कीम’ बंद, योगी चलाएंगे ‘मेक इन यूपी’

उत्तर प्रदेश में सत्ता सम्हालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक-एक कर नए बदलाव करते जा रहे हैं। इसके लिए सपा शासनकाल में शुरू हुई कई योजनाओं को भी बंद किया जा रहा है। अब अखिलेश यादव द्वारा लांच किया स्मार्टफोन स्कीम भी रद्द कर दिया गया।
अखिलेश का ‘स्मार्टफोन स्कीम’ बंद, योगी चलाएंगे ‘मेक इन यूपी’

कल रात कैबिनेट मीटिंग के बाद को योगी आदित्यनाथ ने देर रात तक नौ विभागों का प्रेजेंटेशन देखा। और इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्मार्टफोन स्कीम को रद्द करने का फैसला लिया। साथ ही ‘मेक इन इंडिया’ की तर्ज पर ‘मेक इन यूपी’ कैम्पेन चलाने के महत्वपूर्ण फैसले भी लिए।

वहीं उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में सुधार को लेकर भी योगी आदित्यनाथ ने ठोस कदम उठाने की बात कही। एंटरटेनमेंट टैक्स डिपार्टमेंट की प्रेजेंटेशन के दौरान अफसरों को राज्य में बड़ी संख्या में बंद सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों को शुरू करने के लिए उपाय तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों के पास काफी जमीन होती है। ऐसे में मल्टीप्लेक्स बनाकर उन्हें शुरू भी किया जा सकता है और कर राजस्व भी बढ़ाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक इस दौरान  कॉन्स्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर तक के 338 पुलिसवालों को जोन और रेंज से हटाया गया है। इसी तरह 288 पुलिसवालों को हेडक्वार्टर लेवल से हटाकर दूसरी जगहों पर भेज दिया गया है।जिनमें 338 पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जिन पर अपने इलाके में अपराधियों के साथ साठगांठ करने, अपने रिश्तेदारों के नाम पर इलाके में कारोबार करने, वर्दी के नाम परिवार को फायदा पहुंचाने का आरोप है। कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच चल रही है तो कुछ को गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर हटाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement