Advertisement

सर्ज‌िकल स्ट्राइक से पाक में हड़कंपः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि पाकिस्तान अभी तक सर्जिकल स्टाइक से उबर नहीं पाया है और भारत के खिलाफ लड़कर वह खुद अपना नुकसान कर रहा है। मोदी ने बठिंडा में एक रैली में कहा कि पहले सैनिक ताकत होते हुए भी अपनी ताकत नहीं दिखा पाते थे लेकिन अब नियंत्रण रेखा के पार 250 किलो मीटर के क्षेत्र में किए गए सर्जिकल स्टाइक के बाद पाकिस्तान ने हमारे बहादुर सैनिकों की ताकत देख ली है।
सर्ज‌िकल स्ट्राइक से पाक में हड़कंपः मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन हमलों के बाद सीमा के उस पार हड़कंप मचा हुआ है और वे अभी तक संभल नहीं पाए हैं। पाकिस्तानी जनता का नाम लेते हुए मोदी ने कहा कि पेशावर में स्कूली बच्चों के मारे जाने के बाद 125 करोड़ भारतीयों की आंखें गीली थीं। हर भारतीय ने पाकिस्तानी का दर्द महसूस किया।

उन्होंने सिंधु जल संधि परियोजना का जिक्र करते हुए कहा है कि भारत के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा। पानी पर भारत का अधिकार है। पंजाब के किसानों को पानी मिलेगा। मोदी ने कहा कि सिंधु जल समझौते में हिंदुस्तान के हक का पानी पाकिस्तान में बह जाता है। अब वो बूंद-बूंद पानी रोक करके मैं पंजाब के, जम्मू-कश्मीर के और हिंदुस्तान के किसानों के लिए पानी लाउंगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी जनता को अपने शासकों से कहना चाहिए कि किसी देश से लड़ने के बजाय लड़ाई काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ होनी चाहिए। मोदी ने कहा कि  भारत के खिलाफ लड़कर वे (पाकिस्तान) खुद का नुकसान कर रहे हैं और मासूमों को मार रहे हैं।

मोदी ने कहा,  पाकिस्तानी जनता भी गरीबी से छुटकारा चाहती है। राजनीतिक फायदे के लिए यह माहौल उनके द्वारा बनाया गया है। मोदी बठिंडा में एम्स संस्थान की आधारशिला रखने के लिए आयोजित समारोह में बोल रहे थे। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad