Advertisement

उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक उलटफेर, 41 आईएएस इधर से उधर

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था में बड़ा बदलाव करते हुए 41 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद यह परिवर्तन तय माना रहा था,जिस पर मुहर लगा दी गई।
उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक उलटफेर, 41 आईएएस इधर से उधर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम कैबिनेट की मीटिंग करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में तबादला नीति में बदलाव के लिए भी प्रस्ताव लाया जाना है। ऐसे में इसे सरकार के बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि ग्राम्य विकास विभाग के सचिव तथा राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद के निदेशक आशीष कुमार गोयल को इलाहाबाद का मण्डलायुक्त बनाया गया है। वह राजन शुक्ला का स्थान लेंगे, जिन्हें नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन विभाग के प्रमुख सचिव पद पर भेजा गया है।

वहीं पंचायती राज विभाग के सचिव अमित गुप्ता को झांसी का मण्डलायुक्त बनाया गया है। वह के.राम मोहन राव का स्थान लेंगे जिन्हें आगरा मण्डल का आयुक्त नियुक्त किया गया है। वरिष्ठ आईएएस संजय अग्रवाल को ग्रेटर नोएडा एवं यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करते हुए उर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव तथा उत्तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड के अध्यक्ष पद पर बरकरार रखा गया है।

इस फेरबदल में योगेश शुक्ला को राज्य संपत्ति अधिकारी बनाया गया है तथा राजीव रौतेला को गोरखपुर का डीएम बनाया गया है। इसके अलावा आशीष गोयल को इलाहाबाद का कमिश्नर बनाया गया है। सरकार ने कई अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी है तो कई के पर काटे गए हैं।

नई दिल्ली में तैनात उत्तर प्रदेश के स्थानिक आयुक्त प्रभात कुमार को मेरठ का मण्डलायुक्त बनाया गया है। साथ ही उन्हें ग्रेटर नोएडा एवं यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बता दें कि पिछले हफ्ते भी 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad