Advertisement

कांग्रेस ने उत्तराखंड में कमांडरों का सम्मेलन आयोजित करने पर सवाल उठाया

कांग्रेस ने सवाल किया कि उत्तराखंड में 21 जनवरी को संयुक्त कमांडर सम्मेलन का आयोजन क्यों किया जा रहा है जबकि राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राजनीतिक फायदे के लिए सशस्त्र बलों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।
कांग्रेस ने उत्तराखंड में कमांडरों का सम्मेलन आयोजित करने पर सवाल उठाया

कांग्रेस मुख्यालय में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री राजनीतिक फायदे के लिए अधिकारियों की बैठक कर चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं।

रावत और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रमुख किशोर उपाध्याय ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि साल 2016 में होने वाले कमांडरों का सम्मेलन अब आयोजित किया जा रहा है और वह भी ऐसे राज्य में जहां चुनाव होने हैं और सैनिकों का सम्मान किया जाता है।

केंद्र पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ऐसी कोई बैठक आयोजित करना चाहते थे तब उन्हें पठानकोट, उरी या जम्मू कश्मीर में अथवा किसी अन्य परिचालन क्षेत्रा में करना चाहिए था।

रावत ने कहा कि कांग्रेस उत्तराखंड में ऐसा सम्मेलन आयोजित किये जाने के खिलाफ नहीं है बल्कि इसके समय पर सवाल उठा रही है। बैठक 15 फरवरी के बाद आयोजित की जा सकती थी जब चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो जाती।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह बैठक ओआरओपी से राज्य के पूर्व सैनिकों का ध्यान बांटने के लिए उत्तराखंड में आयोजित की जा रही है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad