Advertisement

पृथक राज्य के लिए तैयार नहीं बुंदेलखंड : उमा भारती

बसपा सुप्रीमो मायावती पृथक बुंदेलखंड राज्य की वकालत करती हैं तो वहीं भाजपा की नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती पृथक बुंदेलखंड राज्य को बेतुका मानती हैं। उमा की दलील है कि बुंदेलखंड का जो क्षेत्र मध्य प्रदेश में आता है, वह पृथक राज्य के लिए तैयार नहीं है।
पृथक राज्य के लिए तैयार नहीं बुंदेलखंड : उमा भारती

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा, लगता है मायावती ने बेतुका ऐलान कर दिया है। बुंदेलखंड का जो क्षेत्र मध्य प्रदेश में आता है, वह पृथक राज्य के लिए तैयार नहीं है क्योंकि वहां विकास की लहर पहुंची है जबकि उत्तर प्रदेश में पडने वाले बुंदेलखंड के हिस्से के साथ वैसी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड का उत्तर प्रदेश में पड़ने वाला हिस्सा विकास से वंचित है। केन्द्र ने जो धनराशि भेजी, उसका दुरूपयोग किया गया।

केन्द्रीय मंत्री ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा छोटे राज्यों की हमेशा से पक्षधर रही है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो सप्ताह भर में बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कथित तौर पर असहिष्णु बताने वाले विरोधी दलों को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब परिवार से आते हैं, इसलिए उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

उमा भारती ने दावा किया कि इस बार के चुनाव में भाजपा की इतनी तेज लहर है, जो वर्ष 1991 से भी बड़ी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सपा यदि अकेले दम पर चुनाव लड़ती तो चुनाव में वह दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरती। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में उन्होंने कहा कि वह खुद ऐसा कुछ कर देते हैं, जिससे उनका हल्कापन नजर आ जाता है।

उमा ने यह दावा भी किया कि गठबंधन के समझौते के तहत कांग्रेस को जो 105 सीटें हासिल हुई हैं, उनमें से 80 पर भाजपा जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि यह इस बात की बेहतरीन मिसाल है कि लूट की बड़ी हिस्सेदारी किसके पास हो।

श्मशान बनाम कब्रिस्तान को लेकर हो रही बयानबाजी पर उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री के बयान का पूर्ण समर्थन करती हैं। समाज के अल्पसंख्यक वर्ग के कल्याण के लिए कदम उठाने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन ऐसा बहुसंख्यकों की कीमत पर नहीं होना चाहिए। भाषा 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad