Advertisement

नीतीश कुमार ने नाव हादसे की जांच के निर्देश दिए, तेजस्वी ने जताया शोक

राजधानी पटना में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ। इसमें 21 लोगों की जान चली गई है। जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित पतंग उत्सव में भाग लेकर लौट रही नाव पटना के एनआईटी घाट पर डूब गई। सिटी एसपी चंदन कुशवाहा ने हादसे की पुष्टि की है।
नीतीश कुमार ने नाव हादसे की जांच के निर्देश दिए, तेजस्वी ने जताया शोक

आपदा प्रबंधन विभाग ने हादसे में अबतक 21 लोगों की मौत होने की बात कही है। वहीं कुछ सवार लापता बताए जा रहे हैं। घायलों को पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है।

नाव के डूबने की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए कई लोगों को बचाया।  मौके पर पहुंचे पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है। नाव पर कितने लोग सवार थे इसकी भी जांच की जा रही है।

सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को मामले की जांच का निर्देश दिया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को फौरन अनुग्रह राशि देने का आदेश भी दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'गंगा दियारा में नाव डूबने की घटना दुखद। विभागों को बचाव और राहत कार्य में तेज़ी लाने का निर्देश।'

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मामले पर दुख जताते हुए कहा, 'गंगा में नाव डूबने की घटना से दुःखी हूं। सरकार की तरफ से संबंधित विभागों को राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दे दिया गया है।'

मकर संक्रांति पर जिला प्रशासन ने दियारा इलाके में पतंग उत्सव का आयोजन किया था। शाम होने के बाद लौटने के दौरान ये हादसा हुआ। नाव पर ओवरलोडिंग था जिस कारण ये हादसा हुआ। जानकारी के मुताबिक नाव पर 40 से भी ज्यादा लोग सवार थे।

नाव के असंतुलित होने के बाद उस पर सवार कई लोग नदी में डूब गये। डूबे लोगों को मौके पर मौजूद एसडीआऱएफ की टीम ने बचाया।एक महिला सवारी की पीएमसीएच आते-आते रास्ते में मौत हो गई। एसडीआरएफ की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है।  नाव पर सवार लोगों में ज्यादातर बच्चे बताए जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad