Advertisement

बिहार: सुशासन की सरकार में महिला इंजिनियर की जिंदा जलाकर हत्या

एक दिल दहला देने वाली घटना में बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक महिला इंजिनियर की जलाकर हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फिलहाल एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
बिहार: सुशासन की सरकार में महिला इंजिनियर की जिंदा जलाकर हत्या

घटना बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना अंतर्गत कोल्हुआ बजरंग बिहार कॉलोनी की है। इलाके में किराये के एक मकान में रहने वाली मनरेगा की एक कनिष्ठ अभियंता (जेई) को अज्ञात हमलावारों ने उसके घर में जिंदा जलाकर मार डाला। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार ने बताया कि मृतक का नाम सरिता कुमारी है जिनकी उम्र 35 वर्ष के आसपास है। मृतका मुजफ्फरपुर के मुरौल प्रखंड में मनरेगा के कनिष्ठ अभियंता के पद पर कार्यरत थीं। एसएसपी ने बताया कि गत रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात में घटी इस घटना के बारे में पड़ोसियों को दुर्गंध मिलने पर अगले दिन पता चल पाया। पड़ोसी जिला सीतामढ़ी की निवासी और दो बच्चों की मां मृतका हादसे के समय अपने घर में अकेले थीं जिनकी शिनाख्त उनकी मां के द्वारा उनके चप्पल से की गई।

विवेक ने बताया कि इस मामले में मकान मालिक विजय गुप्ता को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस मृतका के अन्य सहयोगियों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक  सरिता पिछले दो सालों से बजरंग विहार कॉलोनी में विजय कुमार गुप्ता के मकान में रहती थी। मकान मालिक विजय की सूचना पर ही पुलिस मौके पर पहुंची जिसे महिला का शरीर बुरी तरह से जला हुआ था और सिर्फ हड्डियां ही मिली। पुलिस ने बताया कि एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंच गई है। पुलिस के अधिकारी पहली नजर में इस मामले को हत्या का मामला मान कर जांच कर रहे हैं। पुलिस को महिला को जलाने में किसी रसायन के इस्तेमाल का भी संदेह है। महिला ने छोड़े गए सुसाइड नोट में अपनी मां से बच्चों का ख्याल रखने को कहा है। मृतका मूल रूप से सीतामढ़ी जिले के कन्हौली थाना के फुलकाहां की रहने वाली थी। पिछले तीन साल से मुरौल प्रखंड में जेई के पद पर कार्यरत थी। पुलिस को आशंका है कि महिला की हत्या कहीं और कर साक्ष्य छिपाने की नियत से यहां लाकर उसे जला दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad