Advertisement

योगी राज में गुंडागर्दी: बजरंग दल के लोगों का थाने पर हमला, सब-इंस्पेक्टर घायल

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी सुलखान ने प्रदेश में गुंडागर्दी नहीं होने देने की बात कही थी। लेकिन पहले ही दिन खुद यूपी पुलिस बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं की गुंडागर्दी की शिकार हो गई।
योगी राज में गुंडागर्दी: बजरंग दल के लोगों का थाने पर हमला, सब-इंस्पेक्टर घायल

आगरा के फतेहपुर सिकरी में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने अपने समर्थकों को छुड़ाने के लिए पुलिस थाने पर हमला बोल दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट की गई और उनके वाहनाेें को आग के हवाले कर दिया। ये लोग अल्पसंख्यकों पर हमले के मामले में हुई विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे। 

क्या था मामला?

गुरुवार को सब्जी कारोबारी फूल कुरैशी और रिजवान के साथ हिंदू संगठनों से जुड़े कुछ कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। इस मामले में पुलिस ने शनिवार सुबह 9 लोगों को हिरासत में लिया गया था। इनकी रिहाई की मांग करते हुए सैकड़ों की तादाद में वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता फतेहपुर सीकरी थाने पहुंचे थे। जल्द ही मामला हिंसक हो गया।

सीओ को थप्पड़ जड़ा, सब-इंस्पेक्टर से मारपीट 

इस दौरान वीएचपी के एक नेता ने सीओ को थप्पड़ जड़ दिया, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके जवाब में पथराव शुरू हो गया। इस दौरान शाहगंज की केदार नगर चौकी प्रभारी संतोष कुमार को कुछ लोगों ने घेर लिया। उनके साथ मारपीट के बाद सर्विस रिवाल्वर छीन ली। वह जान बचाकर भागे तो उपद्रवियों ने उनकी बाइक में आग लगा दी।

हवालात का ताला तोड़ने की कोशिश 

आगरा के एएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि हमलावर बजरंग दल के कार्यकर्ता थे। इस दौरान भाजपा के स्थानीय विधायक उदयभान सिंह भी प्रदर्शनकारियों के साथ थे। लेकिन हंगामे की शुरुआत घटनास्थल से उनके जाने होने के बाद हुई। खबरें हैं कि इस दौरान हवालात का ताला तोड़ने की कोशिश भी की गई। शनिवार देर रात तक हंगामा चलता रहा। पुलिस ने मौके से छह कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। घटना की जानकारी मिलने पर रात सवा 11 बजे एसएसपी डा. प्रीतिंदर सिंह कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचेेे, तब जाकर स्थिति काबू में आई।

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement