Advertisement

गोरक्षा के नाम पर हिंसा को लेकर मोहन भागवत ने चेताया

कथित गोरक्षक की गुंडागर्दी को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने महत्वपूर्ण बयान दिया है। मोहन भागवत का कहना है कि गोकशी के नाम पर किसी भी तरह की हिंसा गोरक्षा के उद्देेेेश्य को ही नुकसान पहुंचाती है। कानून का हर हाल में पालन किया जाना चाहिए।
गोरक्षा के नाम पर हिंसा को लेकर मोहन भागवत ने चेताया

दिल्ली में भगवान महावीर जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में मोहन भागवत ने पूरे देश में गोहत्या पर रोक लगाने वाले कानून की वकालत भी की है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं कि कई लोग गोरक्षा की आड़ में गोरखधंधों करते हैं। ऐसे लोगों की तादाद उन्होंने 70-80 फीसदी बताई थी। 

भागवत का यह बयान ऐसे समय आया है जब गोरक्षा के नाम बढ़ती गुंडागर्दी को लेकर संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक बहस छिड़ी हुई है। पिछले दिनों राजस्थान के अलवर में कथित गोरक्षकों ने गाय ले जा रहे कुछ लोगों पर हमला कर दिया था। इस मारपीट में नूह तहसील निवासी 55 वर्षीय पहलू खान को गंभीर चोट आई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। बाद में पता चला कि पहलू खान कानूनी तरीके से खरीदकर गायों को लेकर जा रहा था। उसके परिजनों ने इससे संबधित रसीद व अन्य दस्तावेज भी दिखाए हैं। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया है और कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement