Advertisement

मणिपुर में असम का करिश्मा दोहराने की योजना पर काम कर रही है भाजपा

मणिपुर विधानसभा चुनाव में असम का करिश्मा दोहराने की तैयारी में भारतीय जनता पार्टी जुट गई है। राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा ने पूरे राज्य में धरना- प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रकाश जावड़ेकर पार्टी की रणनीति बना रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विभिन्न सीटों का ब्यौरा मंगाया है, जिसपर वे काम कर रहे हैं। 15 सितंबर को अमित शाह ने गुवाहाटी में मणिपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं-नेताओं की बैठक बुलाई है।
मणिपुर में असम का करिश्मा दोहराने की योजना पर काम कर रही है भाजपा

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भारतीय जनता पार्टी ने मणिपुर का चुनाव प्रभारी बनाया है। भाजपा नेता प्रह्लाद सिंह के अनुसार, 15 सितंबर को अमित शाह बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें भाजपा की रणनीति के बारे में बताएंगे। भारतीय जनता पार्टी ने अभी हाल मणिपुर के इंफाल नगरपालिका परिषद के चुनाव में 27 में से 10 सीटें जीतकर पैठ बनाने की शुरूआत कर दी है। सत्ताधारी कांग्रेस को इस चुनाव में 12 सीटें मिलीं। 2011 के चुनाव में यहां भाजपा को सिर्फ एक सीट मिली थी, जबकि कांग्रेस ने 13 सीटें जीती थीं। मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के दो विधायक हैं।

भाजपा ने पूर्वोत्तर के राज्यों में गैर कांग्रेसी पार्टियों का एक साझा मंच तैयार किया है- नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (नेडा)। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और नेडा के संयोजक हिमंत विश्व शर्मा मणिपुर के लिए रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। दोनों नेता जल्द ही पूरे राज्य के दौरे शुरू करेंगे। भाजपा ने पूरे राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस के खिलाफ धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पिछले शुक्रवार को विधानसभा भवन के पास प्रदर्शन के दौरान पुलिस लाठीचार्ज में भाजपा के पांच कार्यकर्ता चोटिल हो गए थे। भाजपाइयों ने सोमवार को भी विधानसभा में घुसने की कोशिश की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad