Advertisement

संघ प्रमुख भागवत के टारगेट पर इस बार गांव और ग्रामीण

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत एक बार फिर मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। इस बार उनका लक्ष्‍य गांव और ग्रामीण हैं। पिछले हफ्ते हुए अपने दौरे में उन्होंने हिंदुओं को लक्ष्‍य पर रखा था। इस बार वे सतना के चित्रकूट में देश के गांवों में खुशहाली लाने के एजेंडे पर संघ और भाजपा चिंतन-मनन करेंगे।
संघ प्रमुख भागवत के टारगेट पर इस बार गांव और ग्रामीण

संघ प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में केंद्र सरकार के प्रमुख केंद्रीय मंत्री, चार राज्यों के राज्यपाल, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यों के ग्रामीण विकास मंत्री एक जगह पर इकट्टा होंगे।

सूत्रों ने बताया कि ग्रामोदय मेला भी लगेगा, जिसमें देशभर में गांवों के विकास के लिए हो रहे बेजोड़ कामों को साझा किया जाएगा। दीनदयाल शोध संस्थान और उद्यमिता केंद्र के तले चित्रकूट में 24 से 27 फरवरी तक नानाजी देशमुख जन्म शताब्दी पर मेला हो रहा है। संगठन सचिव अभय महाजन ने बताया मेले का शुभारंभ 24 फरवरी को केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन और बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में होगा।

संघ प्रमुख मोहन भागवत 26 और 27 फरवरी को रहेंगे। इसमें हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा, मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली भी पहुचेंगे। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, नितिन गडकरी, उमा भारती, राजीव प्रताप रूडी, थावरचंद गेहलोत, नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह, रघुवर दास, देवेंद्र फडऩवीस भी पहुंचेंगे। 8 राज्यों के ग्रामीण विकास मंत्री और अफसर पहुंचेंगे। देश के लगभग 165 प्रमुख अफसर भी रहेंगे। मेले में तीन दिन की राष्ट्रीय संगोष्ठी होगी। मेले के समापन में जन संवाद होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad