Advertisement

भाजपा सरकार छत्‍तीसगढ़ के बाद झारखंड में भी बेचेगी शराब

छत्‍तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने शराब बेचने का फैसला हाल ही में लिया है। इसी तर्ज पर अब झारखंड की भाजपा सरकार ने भी शराब बेचने का निर्णय लिया है। यहां अब तक शराब का थोक कारोबार कर रही राज्य सरकार एक अगस्त से झारखंड राज्य बिवरेज कारपोरेशन लिमिटेड के माध्यम से शराब के खुदरा कारोबार में भी कदम रखेगी।
भाजपा सरकार छत्‍तीसगढ़ के बाद झारखंड में भी बेचेगी शराब

अभी लाइसेंसधारी 31 जुलाई तक शराब की बिक्री कर सकेंगे। इस अवधि में कारपोरेशन शराब बिक्री से जुड़ी सभी प्रक्रियाएं पूरी कर लेगा।

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के इस आशय के प्रस्ताव को राज्य मंत्रिपरिषद ने हरी झंडी दे दी। मंत्रिपरिषद के फैसले की जानकारी देते हुए उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के सचिव अविनाश कुमार ने बताया कि राज्य के शिड्यूल एरिया में दुकानें पूर्व की तरह संचालित नहीं होंगी। इसी तरह सुप्रीम कोर्ट की ओर से पारित आदेश में जिन स्थलों पर शराब की बिक्री पर प्रतिबंध है, वहां इसकी बिक्री नहीं होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने शैक्षणिक संस्थानों व धार्मिक स्थलों के आसपास शराब की बिक्री को प्रतिबंधित कर रखा है। वर्तमान में करीब 1400 लाइसेंसधारियों के माध्यम से शराब का खुदरा कारोबार हो रहा है। सरकार के इस फैसले से शराब के अवैध कारोबार पर प्रतिबंध लगेगा और राजस्व की चोरी भी रुकेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad