Advertisement

मनोहर पार्रिकर नहीं पहुंचे नेवी डे कार्यक्रम पर, गोवा में कर रहे थे चुनाव प्रचार

रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर रविवार को भारतीय नौ सेना दिवस के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इसके बजाय वह गोवा में भाजपा के चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त रहे। नौ सेना दिवस के मौके पर नौसेना चीफ अपने आवास पर कार्यक्रम रखते हैं। लेकिन गोवा में चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त होने की वजह से रक्षामंत्री इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके।
मनोहर पार्रिकर नहीं पहुंचे नेवी डे कार्यक्रम पर, गोवा में कर रहे थे चुनाव प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत, सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, नौसेना प्रमुख सुनील लांबा और वायुसेना प्रमुख अरूप राहा ने इस दिन अमर जवानों को याद किया। भारतीय नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नौसेना को बधाई दी। पीएम ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘सभी नौसेना कर्मियों और उनके परिवारों को इस दिवस की बधाई। हम नौसेना के अहम योगदान की सराहना करते हैं।

इसके अलावा नौसेना दिवस पर अमर जवान ज्योति पर पहुंचकर सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, नौसेना प्रमुख सुनील लांबा और वायुसेना प्रमुख अरूप राहा ने अमर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। एक हिंदी दैनिक की खबर के अनुसार नेवी डे के मौके पर नौसेना चीफ अपने आवास पर कार्यक्रम रखते हैं, मगर पर्रिकर गोवा में चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त होने की वजह से कार्यक्रम में नहीं पहुंचेे। गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

ऐसा दूसरी मर्तबा है कि जब राजनैतिक कारणों की वजह से रक्षामंत्री पर्रिकर भारतीय सेना के सेवा दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। वह इससे पहले एयरफोर्स दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्‍सा नहीं ले पाए थे। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने हालांकि ट्विटर पर नौसेना दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने लिखा कि ”इस नौसेना दिवस पर, मैं भारतीय नौसेना के सभी अधिकारियों, नाविकों और नागरिकों को बधाई देता हूं। उनकी सफलता की कामना करता हूं।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad