Advertisement

अनंतनाग में मुठभेड़ खत्म, दो आतंकवादी मारे गए

दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के बिजबहेड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच 36 घंटे तक चली मुठभेड़ आज खत्म हो गई। इस दौरान दो आतंकी मारे गए।
अनंतनाग में मुठभेड़ खत्म, दो आतंकवादी मारे गए

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह सुरक्षा बलों ने बिजबहेड़ा के अरवानी में एक घर को विस्फोटकों से उड़ा दिया था। बाद में घर के मलबे में दो आतंकियों के शव बरामद हुए। उन्होंने बताया कि एक आतंकी का शव बुरी तरह जल चुका था।

हालांकि सेना के एक अधिकारी ने बताया कि वह अभी भी मलबे में तलाशी ले रहे हैं और अभियान  पूरा हो जाने के बाद ही इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकेगा। कल तड़के शुरू हुई इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हुआ है।

लश्कर ए तैयबा के आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलने पर सुरक्षा बलों ने बुधवार शाम इलाके की घेराबंदी कर दी थी। कल मुठभेड़ स्थल के समीप कथित तौर पर गोली लगने से 24 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई थी।

अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबल मुठभेड़ स्थल के पास पथराव कर रहे एक समूह से निपट रहे थे, तभी अनंतनाग जिले के संगम इलाके के निवासी आरिफ शाह को कहीं से अचानक एक गोली आकर लग गई थी। हालांकि स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई में आरिफ शाह मारा गया है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad