Advertisement

सबरीमाला में भगदड़ से कम से कम 17 श्रद्धालु घायल

भगवान अयप्पा के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण आज शाम मामूली भगदड़ होने से आंध्र प्रदेश के कम से कम 17 श्रद्धालु घायल हो गये जिनमें से दो की हालत गंभीर है।
सबरीमाला में भगदड़ से कम से कम 17 श्रद्धालु घायल

पथानामथिट्टा की जिलाधिकारी आर गिरिजा ने बताया कि भारी भीड के कारण सन्निधानम और मल्लिकापुरा के बीच रस्सी से बना बेरिकेड टूट गया और रस्सी का सहारा लिये हुए खड़े लोग एक दूसरे पर गिर पड़े। उन्होंने बताया कि घायल सभी श्रद्धालुओं को पहले सन्निधानम अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से गंभीर रूप से घायल दो को कोट्टायम मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया जबकि तीन अन्य को पद्मा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

गंभीर रूप से घायल लोगों के सिर और पसलियों में चोट आयी है लेकिन उन्हें होश है। उन्होंने बताया कि 41 दिन के मंडला पूजा की समाप्ति से पहले आज यहां काफी भीड़ थी। उन्होंने बताया कि कल शाम मंडला पूजा में भगवान अयप्पा द्वारा पहने जाने वाले पवित्रा गहनों थंगा अंगि को मंदिर में पहुंचाने के लिए एक यात्राा निकाली गयी थी, जिसमें लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मंडला पूजा से चार दिन पहले यह यात्राा अरनमाला के श्री पार्थसारथी मंदिर से शुरू की जाती है। देवास्वम् मंत्राी कडाकंपाली सुरेन्द्रन ने बताया कि थंगा अंगि लाये जाने के समय श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी। उन्होंने बताया कि भगदड़ से पहले वह मंदिर में थे और थंगा अंगि की दीप आराधना के बाद वह वहां से निकल गये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad