Advertisement

संसद में हाजिरी: सचिन-रेखा का रिकॉर्ड निराशाजनक

क्रिकेट के इतिहास में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में गिने जाने वाले सचिन तेंडुलकर का क्रिकेट में रेकॉर्ड चाहे जितना भी शानदार क्यों न रहा हो, लेकिन राज्यसभा में उनका रिकॉर्ड बहुत ही खराब रहा है। इस मामले में न सिर्फ सचिन का ही बल्कि बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रेखा का भी रिकॉर्ड उतना ही खराब रहा है।
संसद में हाजिरी: सचिन-रेखा का रिकॉर्ड निराशाजनक

राज्यसभा के 12 नामांकित सदस्यों में से एक सचिन और फिल्म अभिनेत्री रेखा का रेकॉर्ड संसद में मौजूदगी के मामले में सबसे खराब रहा है। भारत रत्न से सम्मानित सचिन वर्ष 2012 में नामांकित किए गए थे और 2013 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन तब से लेकर आज तक वह सिर्फ 348 दिनों के सत्र में केवल 23 बार संसद में मौजूद रहे।

राज्य सभा सदस्य होने के नाते सचिन पर कुल 58.8 लाख रुपये खर्च हुआ है। वहीं, मशहूर अभिनेत्री रेखा तो इस दौरान सिर्फ 18 बार संसद पहुंचीं। रेखा को भी वर्ष 2012 में नामांकित किया गया था। यह राज्य सभा से प्राप्त आंकड़ा है।

सचिन को प्रति माह 50 हजार रुपये का वेतन मिलता है। इसके अलावा प्रति माह 45 हजार रुपये संसदीय क्षेत्र के लिए खर्च, 15 हजार प्रति माह दफ्तर खर्च, यात्रा और दैनिक भत्ते मिलते हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad