Advertisement

‘सऊदी में फंसे 29 भारतीय मजदूरों को रिहा करें’

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब में पिछले 12 दिनों से बिना भोजन के फंसे तेलंगाना के 29 प्रवासी मजदूरों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने को कहा है। विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूत अहमद जावेद से बातकर वहां फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने को कहा।
‘सऊदी में फंसे 29 भारतीय मजदूरों को रिहा करें’

सुषमा ने ट्वीट कर कहा, जावेद, कृपया भारतीय मजदूरों की मदद करें और इस संबंध में रिपोर्ट मुझे और तेलंगाना के प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री के टी रामा राव को भेजें। स्वराज की यह प्रतिक्रिया तब आई जब तेलंगाना के प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री के टी रामा राव ने उन्हें पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी।

राव ने विदेश मंत्री से अनुरोध किया कि सभी भारतीय कामगारों को नियोक्ता कंपनी से सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की जाए ताकि वह भारत लौट सके। मंत्री ने कहा कि सऊदी अरब में एक कंपनी द्वारा नियोजित श्रमिकों को अल-हस्सा में कैद में रखा गया और उन्होंने आग्रह किया कि उन्हें भारत लौटाया जाए।

रामा राव ने कहा कि श्रमिकों को बिना किसी भोजन या बुनियादी सुविधाओं के कैद में रखा गया है। राव ने कहा कि उन्होंने तेलंगाना के कामरेड्डी जिले के निवासी बोरागाला शेखर से संपर्क किया गया था और उन्हें पता चला कि वह और अन्य 28 लोग वहां फंसे हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad