Advertisement

एमपी में दबंग ने शवयात्रा का रोका रास्‍ता,तालाब से होते हुए श्‍मशान घाट पहुंची

मध्‍यप्रदेश में जबलपुर के पनागर के बिहर गांव में मानवता को शर्मसार करनेे वाला मामला सामने आया है। जिसके बाद भाजपा शासित इस राज्‍य की सामाजिक समरसता पर सवालिया निशान उठने लगे हैं। गांव में एक दबंग ने अपनी जमीन से शवयात्रा ले जाने की अनुमति नहीं दी। मजबूरन लोगों को तालाब के बीच चार फीट पानी से शव को श्‍मशान घाट तक ले जाना पड़ा। मुसबीत यहीं कम नहीं हुई बल्कि लोग जब श्मशानघाट पहुंचे तो वहां पर सरकार की जमीन पर धान बोया गया था। नतीजन शव का अंतिम संस्‍कार निजी जमीन पर किया गया।
एमपी में दबंग ने शवयात्रा का रोका रास्‍ता,तालाब से होते हुए श्‍मशान घाट पहुंची

हालांकि इस घटना के बाद प्रशासन हरकत में आया है। उसने अब श्मशानघाट और रास्ते को लेकर नए सिरे से जमीन मापन करने का फैसला लिया है। सूत्रों के अनुसार बम्हनौदा ग्राम पंचायत के बिहर गांव में श्मशानघाट तक जाने का रास्ता तालाब के मेढ़ से होकर गुजरता है। हाल ही में तालाब का गहरीकरण होने से मेढ़ टूट चुकी है। वहां पर चार फीट पानी भरा हुआ है। वैकल्पिक रास्ता दबंग नलिन शर्मा के भूखंड से होकर निकलता है।

 70 वर्षीय कांतिबाई पटेल की शवयात्रा तालाब के रास्ते में पानी भरा होने की वजह से शर्मा की जमीन से गुजरी। नागरिकों को आरोप है कि शर्मा ने अपनी जमीन के रास्ते से शवयात्रा निकलने से रोक दिया। इसकी वजह से शवयात्रा को तालाब के चार फीट पानी से ले जाना पड़ा।

जैसे ही शवयात्रा श्मशानघाट पहुंची, वहां की सरकारी जमीन पर धान का रोपा लगा हुआ था। शवयात्रा लेकर पहुंचे लोग पशोपेश में पड़ गए कि अंतिम संस्कार कहां किया जाए। बाद में निजी जमीन पर अंतिम संस्कार किया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad