Advertisement

भारत को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार: जमात ए इस्लामी हिंद

देश के प्रमुख मुस्लिम संगठन जमात ए इस्लामी हिंद ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर सेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई (सर्जिकल स्ट्राइक) का समर्थन करते हुए आज कहा कि भारत एक संप्रभु देश है और उसे अपनी एवं अपने लोगों की रक्षा करने का पूरा अधिकार हासिल है।
भारत को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार: जमात ए इस्लामी हिंद

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकियों के ठीकाने पर किए लक्षित हमले के समर्थन में पूरा देश एक साथ खड़ा है। तमाम दूसरे संगठनों की तरह ही कई मुस्लिम संगठन भी सेना की तारीफ करते हुए इस कार्रवाई को जरूरी बता रहे हैं। देश के प्रमुख इस्लामिक संगठन जमात ए इस्लामी हिंद ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की कार्रवाई को बिल्कुल जायज करार दिया है। संगठन के प्रमुख सैयद जलालुद्दीन उमरी ने दिल्ली के जामिया नगर स्थित संगठन के मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉंफ्रेंस में कहा, उड़ी में सेना के जवानों पर हमला किया गया। वह बहुत निंदनीय था। इस हमले के बाद सेना ने पीओके में यह कार्रवाई की है। सैयद जलालुद्दीन उमरी ने कहा, किसी भी देश को अपनी हिफाजत का हक हासिल है। भारत ने भी अपनी और अपने लोगों की हिफाजत के लिए यह कदम उठाया है।

साथ ही उमरी साहब ने युद्ध को किसी समस्या का हल नहीं करार देते हुए कहा, हमारी राय है कि युद्ध किसी भी समस्या का विकल्प नहीं है। युद्ध से देश की तरक्की रूकेगी। मीडिया और हम सभी लोगों को जज्बात पर काबू करना चाहिए। इतना जरूर है कि आतंकी वारदातों को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए और हमें अपनी सीमा की सुरक्षा बढ़ानी चाहिए। मुस्लिम समुदाय तक पहुंचने के लिए सरकार की ओर से शुरू की गई प्रोग्रेस पंचायत पहल पर उमरी ने कहा, सरकार को इस तरह का कदम पहले ही उठाना चाहिए था। पर अब उनकी ओर से पहल हुई है तो वो अच्छी बात है। हम उम्मीद करते हैं कि इस तरह के कदमों का नतीजा मुसलमानों के विकास के तौर पर दिखेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement