Advertisement

डीडीसीए मानहानि मामला : जेटली अदालत में उपस्थित हुए, सबूत सौंपे

वित्त मंत्री अरूण जेटली आज दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष उपस्थित हुए और उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा आप के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे के पक्ष में सबूत सौंपे।
डीडीसीए मानहानि मामला : जेटली अदालत में उपस्थित हुए, सबूत सौंपे

केंद्रीय मंत्री जेटली वरिष्ठ वकीलों के दल के साथ अपराह्न दो बजे अदालत के संयुक्त रजिस्ट्रार के समक्ष पहुंचे। उन्होंने वहां सबूत रखे जिसमें कई दस्तावेज और मुकदमा करते समय दायर किये गए सहायक कागजात शामिल हैं।

आप नेताओं ने जेटली पर डीडीसीए में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया था जिनसे वित्त मंत्री पहले ही इंकार कर चुके हैं। जेटली ने 10 करोड़ रूपये के हर्जाने की मांग करते हुए केजरीवाल और आप के कुछ अन्य नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है।

वित्त मंत्री की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर, संदीप सेथी और प्रतिभा एम सिंह ने डेढ़ घंटे तक चली अदालती कार्यवाही के दौरान फाइलें और दस्तावेज सौंपे। अदालत ने इस मामले पर आगे की सुनवाई के लिए छह मार्च की तारीख तय की जब केजरीवाल और आप नेताओं के वकील वित्त मंत्री के साथ जिरह करेंगे।

केजरीवाल की पैरवी कर रहे वकील रिषिकेश ने जेटली के साथ जिरह के लिए लंबी तारीख की मांग की क्योंकि केजरीवाल ने वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी की सेवा ली है और वह दो महीने तक उपलब्ध नहीं रहेंगे।

जेटली के वकील ने इस दलील का विरोध किया और कहा कि केजरीवाल और आप के पांच अन्य नेता राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी इस मामले में अनावश्यक रूप से विलंब कर रहे हैं।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad