Advertisement

सेना भर्ती बोर्ड की परीक्षा के पर्चे लीक, 18 गिरफ्तार

सेना भर्ती बोर्ड की परीक्षा के पर्चे कथित रूप से लीक हो गए जिसके बाद ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने छापेमारी कर महाराष्ट्र एवं गोवा से 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पर्चा लीक होने के सिलसिले में करीब 250 छात्रों को भी हिरासत में लिया गया। रविवार को पूरे देश में भर्ती परीक्षा होने वाली थी।
सेना भर्ती बोर्ड की परीक्षा के पर्चे लीक, 18 गिरफ्तार

सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए ठाणे पुलिस ने महाराष्ट्र के नासिक, पुणे एवं नागपुर तथा गोवा में स्थानीय पुलिस की मदद से कई जगहों पर छापेमारी की और शनिवार रात से 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

ठाणे अपराध शाखा यूनिट-1 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नितिन ठाकरे ने आज कहा कि पुलिस ने महाराष्ट्र एवं गोवा के विभिन्न हिस्सों से करीब 350 छात्रों को भी हिरासत में लिया जिन्हें कथित रूप से परीक्षा के पर्चे लीक होने से फायदा हुआ था।

आर्मी रिक्रूटमेंट का एग्जाम का पेपर लीक होने के बाद पूरे पुणे सर्किल के सेंटरों पर विभिन्न पदों के लिए आयोजित परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

कोचिंग क्लास चलाने वाले कुछ लोगों एवं सेना के कुछ कर्मियों ने कथित रूप से छात्रों को लॉज एवं दूसरी जगहों पर उत्तर लिखने के लिए परीक्षा के पर्चे दिए थे।

पुलिस के अनुसार यह तय हुआ था कि छात्र लीक पर्चे के लिए हर आरोपी को दो लाख रुपये देंगे। पुलिस ने बताया कि सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी जिसमें ठाणे में अलग अलग जगहों पर कुछ छात्रों को पर्चे लिखते पाया गया। पुलिस लीक हुए पर्चे के स्रोत का पता लगाने में लगी है। मामले की जांच की जा रही है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad