Advertisement

तीन तलाक के विरोध में 10 लाख मुस्लिम महिलाएं एकजुट

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का दावा है कि तीन तलाक मुद्दे के खिलाफ दायर याचिक पर पूरे भारत से करीब 10 लाख मुस्लिम महिलाओं ने दस्तखत किए हैं। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने इसे मुख्य मुद्दा बनाया था और इसे चुनावी घोषणापत्र में शामिल भी किया था। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के आनुषंगिक संगठन की तरह मुसलमानों के बीच काम करता है।
तीन तलाक के विरोध में 10 लाख मुस्लिम महिलाएं एकजुट

तीन तलाक का मुद्दा लगातार चर्चा में बना हुआ है। भाजपा और एमआरएम इस मुद्दे को लगातार चर्चा में बनाए रखे हुए हैं। कई इस्लामिक देशों में इस प्रथा पर प्रतिबंध है। भारत में भी इस प्रथा पर रोक के लिए अब आवाज बुलंद होने लगी है। माना जा रहा है कि इस बार के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मस्लिम महिलाओं ने जम कर भाजपा के पक्ष में वोट डाले हैं। इसकी साफ वजह तीन तलाक के मुद्दे पर भाजपा का स्टैंड है।

अब एमआरएम दावा कर रहा है कि 10 लाख से भी ज्यादा मुस्लिम महिलाओं ने उस याचिका पर हस्ताक्षर कर समर्थन दिया है जो महिला-पुरुष समानता की बात करती है। चुनाव में यह बड़ा मुद्दा बन कर उभरा था और समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी ने इस पर चुप्पी साध ली थी। उत्तर प्रदेश की 20 करोड़ की आबादी में करीब 18 प्रतिशत आबादी मुस्लिम है। पहले भी कई मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक प्रथा के विरोध में अदालत के दरवाजे खटखटा चुकी हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad