Advertisement

रामपुर के निकट ट्रेन के आठ ड‌िब्बे पटरी से उतरे, 15 घायल

मेरठ-लखनऊ राज्य रानी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे आज सुबह उत्तर प्रदेश में रामपुर के पास पटरी से उतर गए। इस हादसे में 15 लोगों के घायल होने की खबर है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है।
रामपुर के निकट ट्रेन के आठ ड‌िब्बे पटरी से उतरे, 15 घायल

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया कि हादसा मूंढापांडे और रामपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि  व्यक्तिगत तौर पर स्थिति पर नजर रख रहा हूं। उन्होंने कहा कि किसी भी चूक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हादसे की जांच एटीएस करेगी। इसकी टीम मौके पर पहुंच गई है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में यात्रियों के घायल होने पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपये और मामूली घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा करते हुए सिंचाई राज्य मंत्री महेंद्र औलख को घायलों को ये मदद मौके पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा बताया कि मुरादाबाद मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। चिकित्सक दल भी मौके पर पहुंच गया है। (एजेंसी)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement