Advertisement

संसद से कानून बनाकर अयोध्या में बने राम मंदिर : तोगड़िया

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बीच विश्व हिंदू परिषद ने आज कहा कि उसका दृढ़ मत है कि सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर संसद से कानून बनाकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाया जाना चाहिए और सभी राजनीतिक दलों को मिलकर इसे पूरा करना चाहिए।
संसद से कानून बनाकर अयोध्या में बने राम मंदिर : तोगड़िया

विहिप के वरिष्ठ नेता प्रवीण तोगड़िया ने दिल्ली में कहा कि हमारा दृढ़ मत है कि भारत की संसद कानून बनाए और अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सरदार बल्लभ भाई पटेल और उस समय के राष्ट्रपति ने सोमनाथ में मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया था, हम उम्मीद करते हैं कि उसी प्रकार संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण हो।

तोगड़िया ने कहा कि मेरा संपूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार इस दिशा में पहल करेगी। उन्होंने कहा कि पालमपुर में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में संसद के जरिये राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने की बात कही गई थी। अब तक भाजपा उस संकल्प पर बनी हुई है।

विहिप नेता ने कहा कि हमारा विचार है कि वचन के पक्के मोदी और उनकी पार्टी संसद में कानून लाकर हिंदुओं की आकांक्षाओं को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त करेंगे। अब योगी और मोदी मिलकर इस कार्य को पूरा करेंगे। विश्व हिंदू परिषद ने चार अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर देश के 5000 तालुकों, तहसीलों और ब्लाकों में कार्यक्रम आयोजित करेगी और लोगों के समक्ष संसद से कानून बनाकर राम मंदिर के निर्माण के संकल्प को दोहराएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad