Advertisement

एलपीजी वितरकों की एक दिसंबर को हड़ताल की धमकी

घरेलू रसोई गैस वितरकों ने रसोई गैस सिलेंडर सहित विभिन्न पेटोलियम पदार्थों का विपणन करने वाली सरकारी कंपनियों और पेटोलियम मंत्रालय पर गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले परिवारों की सुरक्षा की अनदेखी का आरोप लगाया है और मंत्रालय से उनकी मांगों पर गौर करने के लिये बैठक करने का आग्रह किया है।
एलपीजी वितरकों की एक दिसंबर को हड़ताल की धमकी

एलपीजी वितरकों के राष्ट्रव्यापी संगठन फेडरेशन ऑफ एलपीजी डिस्टीब्यूटर्स ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों ने आज आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार यदि उनकी मांगों पर गौर नहीं करती है तो पांच नवंबर 2016 से उनका सरकारी-विरोधी अभियान शुरू हो जायेगा। पहले काली पट्टी लगाकर विरोध होगा, उसके बाद सिलेंडर की आपूर्ति प्लांट से उठानी बंद होगी, 22 नवंबर को वितरक अपनी दुकान बंद रखेंगे और यदि फिर भी सरकार में उनकी सुनवाई नहीं हुई तो एक दिसंबर 2016 को एलपीजी वितरक एक दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगे। उसके बाद 15 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो जायेगी।

फेडरेशन के महासचिव पवन सोनी ने कहा कि वह एलपीजी ग्राहकों को तंग नहीं करना चाहते हैं, इसलिये लगातार पेटोलियम मंत्रालय को पिछले 11 महीने से पत्र भेजकर उनके साथ बैठक की मांग कर रहे हैं। मंत्रालय की तरफ से कोई जवाब नहीं आने के बाद उन्हें यह कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं होने की वजह से उज्जवला योजना के तहत एलपीजी के 85 लाख परिवार की सुरक्षा खतरे में है। इन परिवारों को एलपीजी चूल्हे के इस्तेमाल के बारे में पूरी तरह जागरूक नहीं किया जा रहा है। हाल ही में सहारनपुर में सिलेंडर लीक की घटना हुई जिसमें पूरे परिवार की मौत हो गई।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad