Advertisement

सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्‍ध कराने के लिए आगे आया लैक्सेस इंडिया

देश में जरूरतमंद बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्‍ध कराने के लिए लैक्सेस इंडिया ने बीड़ा उठाया है। इससे पहले ही लैंक्सेस ने ‘टीच फॉर इंडिया’ कार्यक्रम की शुरूआत की थी। एक साल बाद ही कंपनी ने इस योजना का जबदस्त विस्तार करने का निर्णय लिया है।
सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्‍ध कराने के लिए आगे आया लैक्सेस इंडिया

लैंक्सेस इंडिया ने बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने की दिशा में गैर लाभकारी संगठनों को सहयोग प्रदान करने की अपनी पंचवर्षीय प्रतिबद्धता के संकल्प के एक हिस्से के रूप में 52,87,500 रुपए की राशि डोनेट की है। कंपनी 2014-2018 की अवधि तक भारत में कार्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के लिए प्रतिवर्ष 75000 यूरो तकरीबन 53 लाख रुपए प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके पीछे उद्देश्य यही है कि जरूरतमंद बच्चों को विभिन्न शैक्षिक संस्‍थानों के जरिए बेहतर शिक्षा मिल सके। 
 
लैंक्सेस इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर व कंट्री रिप्रजेंटेटिव डा. जैक्स पेरेज ने ‘टीच फॉर इंडिया’ की चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर डिम्पल गुजराल को चेक सौंपा। कंपनी का कहना है कि पिछले दो साल में म्यूनिसिपल स्कूलों में पढऩे वाले 2000 छात्रों को इससे फायदा हुआ है। इस मौके पर डा. पेरेज ने कहा कि एक जिम्मेदार कारपोरेट नागरिक के रूप में हमारा मानना है कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा किसी भी प्रगतिशील देश के लिए एक आवश्यक नींव है। इसलिए हम सभी के लिए यह अधिक जरूरी हो जाता है कि हम न्यायिक एवं रचनात्मक रूप से अपना योगदान करने के लिए ऐसी पहलों को समर्थन दें। ‘टीच फॉर इंडिया’ की डिम्पल गुजराल ने कहा कि हम प्रत्येक बच्चे को सर्वश्रेष्ठ सामथ्र्य हासिल करने में मदद करने और एक उज्ज्वल भविष्य की दिशा में उनका मार्गदर्शन करने के लिए प्रयासरत हैं। 
 
 
 
 
 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad