Advertisement

सबसे अमीर सेलिब्रिटी सलमान, मगर लोकप्रियता में विराट ही हैं विराट

प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स इंडिया की मानें तो देश की विभिन्न क्षेत्रों की सेलिब्रिटी की कमाई की सूची में अब बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान शीर्ष पर नहीं हैं। उन्हें सुल्तान सलमान खान ने इस सिंहासन से बेदखल कर दिया है।
सबसे अमीर सेलिब्रिटी सलमान, मगर लोकप्रियता में विराट ही हैं विराट

इस पत्रिका के अनुसार देश के शीर्ष 100 सेलिब्रिटी की सूची में कमाई के मामले में सलमान टॉप पर हैं मगर लोकप्रियता के मामले में देश के सबसे लाड़ले क्रिकेटर विराट कोहली ने सुल्तान को पछाड़ दिया है। लोकप्रियता के मामले में सलमान दूसरे नंबर पर हैं।

कमाई और लोकप्रियता के पैमाने पर बनाई गई अंतिम सूची में सलमान शीर्ष पर हैं जबकि विराट तीसनरे नंबर पर। विराट पिछले साल इस सूची में सातवें पायदान पर थे। सलमान की कमाई पत्रिका ने 270 करोड़ रुपये आंकी है जबकि विराट की कमाई 134 करोड़ रुपये रही है। वहीं सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद शाहरुख खान की कमाई करीब 222 करोड़ रुपये है। खास बात यह है कि शाहरुख लोकप्रियता के पैमाने पर विराट और सलमान दोनों से पीछे रह गए हैं। इस सूची में पिछले साल तक शाहरुख की तूती बोलती थी मगर समय के साथ उनका जादू उतरने लगा है। अंतिम सूची में चौथे स्‍थान पर बॉलीवुड के एक अन्य दिग्गज अक्षय कुमार हैं जो कमाई के मामले में 203 करोड़ रुपये के साथ तीसरे जबकि लोकप्रियता के पायदान पर 11वें नंबर पर हैं।  

क्रिकेटरों की दुनिया में एक और खिलाड़ी जो सूची में शामिल है वह भारतीय एक दिवसीय और 20-20 टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी हैं जो अंतिम सूची में पांचवे स्‍थान पर हैं। वैसे उनकी कुल कमाई इस वर्ष 122 करोड़ रुपये के करीब रही है। बॉलीवुड दिवा दीपिका पादुकोण इस सूची में छठे स्‍थान पर हैं। उनकी कमाई 70 करोड़ रुपये रही है। (एजेंसी)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad