Advertisement

जेल में हुई फिल्म 'वेन ‌हरिगॉट मैरिड' की विशेष स्क्रीनिंग

धर्मशाला अंतरराष्टीय फिल्मोत्सव (डीआईएफएफ) ने कल स्‍थानीय जिला कारागार में एक फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की। जेल के कैदियों और कर्मचारियों के लिए विशेष तौर पर फिल्म वेन हरि गाट मैरिड की स्क्रीनिंग की गयी।
जेल में हुई फिल्म 'वेन ‌हरिगॉट मैरिड' की विशेष स्क्रीनिंग

एक स्थानीय टैक्सी चालक हरि की जिंदगी पर आधारित फिल्म यहां की संस्कृति को दर्शाती है। हरि के जीवन और संघर्ष तथा संस्कृति को पर्दे पर उतारने में मुख्य भूमिका निभाने वाले कलाकार और डीआईएफएफ के आयोजक मैथ्यू, नताशा एवं दीप्ति स्क्रीनिंग के दौरान जेल अधीक्षक सुशील के साथ मौजूद थे। इस साल डीआईएफएफ का आयोजन तीन से छह नवंबर के बीच किया जाएगा। महोत्सव की शुरूआत राम रेड्डी की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म तिथि  की स्क्रीनिंग से होगी। वहीं विसरनई  फिल्म से महोत्सव का समापन होगा। फिल्म अगले साल के स्कर समारोह में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि है।

इस दौरान दिखायी जाने वाली प्रमुख फिल्मों में ब्रिटिश निदर्ेशक शाॅन मैकएलिस्टर का डाॅक्यूमेंटी फीचर अ सीरियन लव स्टोरी और ईरानी निदर्ेशक आर जी मेघामी की सोनिता, थाईलैंड की पहली महिला निदर्ेशक पिम्पका तोविरा की फीचर फिल्म द आइलैंड फ्यूनरल, दक्षिण कोरियाई निदर्ेशक जे सो ईल की फिल्म अ कोरियन इन पेरिस, राजीव रवि की मलयाली फिल्म खम्मातीपादम और मंगेश जोशी की मराठी फिल्म लाठे जोशी शामिल है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad