Advertisement

किसी को भी देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं: निहलानी

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा है कि किसी से देशभक्ति का सबूत मांगना गलत है और देश में किसी को भी देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं है।
किसी को भी देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं: निहलानी

देश की शीर्ष फिल्म प्रमाणन संस्था के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने निर्माता निर्देशक करण जौहर की आने वाली फिल्म ऐ दिल है मुश्किल को लेकर चले विवाद के संदर्भ में बोल रहे थे। हालांकि निहलानी ने सीधे तौर पर जौहर के बारे में कुछ भी नहीं कहा। जब उनसे पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह माहौल कुछ लोगों के द्वारा राजनीतिक लाभ लेने के लिए तैयार किया जा रहा है। किसी को भी देशभक्ति का सबूत देने की कोई जरूरत नहीं है।

करण जौहर ने हाल ही में उन लोगों से अपील करते हुए एक वीडियो जारी किया था, जो फिल्म ए दिल है मुश्किल में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान के होने से फिल्म का विरोध कर रहे हैं। वीडियो में उन्होंने कहा था कि वह देशभक्त हैं और आगे से अपनी फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकार को नहीं लेंगे। राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मनसे ने 28 अक्तूबर को रिलीज होने वाली फिल्म पर रोक लगाने की धमकी दी थी। जिसके बाद निर्माताओं के समूह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पहल पर दोनों पक्षों बीच एक प्रकार से समझौता हो गया जिसके तहत मनसे अब फिल्म के प्रदर्शन का विरोध नहीं करेगी।   

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad