Advertisement

दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित हुए ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर बॉलीवुड स्टार आमिर खान को उनकी फिल्म 'दंगल' के लिए दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आमिर को यह पुरस्कार दिया।
दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित हुए ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’

आमिर के अलावा क्रिकेटर कपिल देव और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को भी 75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मास्टर दीनानाथ प्रतिष्ठान और हृदयेश आर्ट्स की तरफ से दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड हर साल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर के सम्मान में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने वालों को प्रदान किया जाता हैं। जिसमें संगीत क्षेत्र, समाज सेवा, नाटक साहित्य और सिनेमा के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होते हैं। अपनी कला से अलग-अलग क्षेत्रों में व्यापक तौर पर प्रभाव डालने वाले कलाकारों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

इस साल दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के लिए आमिर खान को उनकी फिल्म ‘दंगल’ के लिए चुना गया था। वहीं, दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को क्रिकेट जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि गत वर्ष अपनी पत्नी किरण राव के एक बयान के कारण आमिर खान संघ के निशाने पर आ गए थे और उन्हें कई संगठनों का कड़ा विरोध झेलना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad