Advertisement

सहारा ने विदेशी होटलों के लिए 1.3 अरब डालर की बोली ठुकराई

सहारा समूह ने बुधवार को निवेशकों के एक समूह की ओर से ब्रिटेन और अमेरिका स्थित अपने तीन मशहूर होटलों के लिए 1.3 अरब डालर की पेशकश खारिज कर दी है और इसे कीमत कम करने की चालाक कोशिश बताया।
सहारा ने विदेशी होटलों के लिए 1.3 अरब डालर की बोली ठुकराई

समूह ने यह भी कहा कि यह उन अन्य बोलीकर्ताओं की धारणा को प्रभावित करने की कोशिश करार दिया जो इन संपत्तियों के लिए ज्यादा ऊंची बोली लगा रहे हैं। ब्रिटेन की कंपनी जसदेव सग्गर के नेतृत्व वाली 3 एसोसिएट्स की अगुवाई में निजी संपत्ति प्रबंधन सलाहकार कंपनियों के एक समूह की ओर से आयी ताजा पेशकश पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सहारा समूह ने कहा कि यह कुछ गलत लोगों की ओर से गलत मंशा से और बिना गंभीरता के की गयी कोशिश है।

3 एसोसिएट्स की पेशकश के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में सहारा के प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा, उक्त प्रस्ताव आधारहीन है। यह परिसंपत्तियों के बाजार मूल्य से काफी कम दर पर न्यूनतम मूल्य निर्धारित करने की चालाक कोशिश है ताकि इनका बाजार खराब किया जा सके और वास्तविक बोलीकर्ताओं की धारणा को प्रभावित किया जा सके जो बाजार मूल्य पर बोली लगा रहे हैं और वह काफी ऊंचा है। उन्होंने कहा, कृपया ध्यान में रखें कि यह कुछ गलत लोगों की आरे से गलत मंशा से की गई गैर-गंभीर कोशिश है। सहारा ने हालांकि तीन होटलों के लिए मिली अन्य पेशकशों का ब्योरा नहीं दिया।

सहारा द्वारा बोली खारिज किए जाने के संबंध में प्रतिक्रिया मांगने पर 3 एसोसिएट्स के प्रबंध निदेशक, सग्गर ने कहा, हमने प्रक्रिया का पालन किया है और नियमों का अनुपालन करते हुए बोली सौंपी है। यदि बोली खारिज की गयी है तो उन्हें इसकी जानकारी देने की वही प्रक्रिया अपनानी चाहिए। इससे पहले सग्गर ने कहा था उनकी पेशकश बहुत आकर्षक है और यह उनके लिए दीर्घकालिक निवेश का मौका है।

एजेंसी

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad