Advertisement

लैंक्सेस ने अमेरिकी कंपनी ‘केमतुरा’ का किया अधिग्रहण

रसायन कंपनी लैंक्सेस ने अपने पोर्टफोलियो में सुधार करते हुए अमेरिका की कंपनी केमतुरा कॉर्पोरेशन के अधिग्रहण की घोषणा की। केमतुरा कंपनी फ्लेम रीटार्डेंट एवं लुब्रिकेंट एडिटिव्स आदि बनाती है। लैंकसेस का दावा है इस अधिग्रहण के बाद इस अधिग्रहण के बाद वह विश्व की प्रमुख कंपनियों में शुमार हो जाएगी।
लैंक्सेस ने अमेरिकी कंपनी ‘केमतुरा’ का किया अधिग्रहण

लैंक्सेस एजी, मैनेजमेंट बोर्ड के चेयरमैन मैथियास जैशेर्ट ने बताया कि कंपनियों ने एक निश्चित अधिग्रहण समझौते पर हस्ताक्षर किया है। उन्होंने बताया कि फिलाडेल्फिया, पेनसिल्वेनिया में मुख्यालय के साथ केमतुरा के 11 देशों में 20 साइट्स एवं दुनिया भर में लगभग 2,500 कर्मचारी हैं। कंपनी ने लगभग 245 मिलियन यूरो के ईबीआइटीडीए (लगभग 16 प्रतिशत की ईबीआइटीडीए मार्जिन) के साथ पिछली चार तिमाहियों में लगभग 1.5 बिलियन यूरो की बिक्री की है। केमतुरा का लगभग 45 प्रतिशत राजस्व उत्तरी अमेरिका से प्राप्त होता है। एडिटिव्स के अतिरिक्त केमतुरा के पोर्टफोलियो में यूरेथेन्स एवं ऑर्गनोमेटालिक्स शामिल है। 
 
लैंक्सेस के लिए केमतुरा का अधिग्रहण पहले वित्त वर्ष में अर्निंग प्रति शेयर (ईपीएस) का सहवर्धी होगा, वर्ष 2020 तक लगभग 100 मिलियन यूरो की वार्षिक सिनर्जी हासिल होगी। लैंक्सेस इस ट्रांजैक्शन के लिए लगभग 7 गुणा के गुणक में केईवी/ईबीआइटीडीए का भुगतान कर रहा है, और सिनर्जीज सहित अधिग्रहण हेतु 7.9  गुणा के अपने लक्ष्य की पूर्ति कर रहा है। बोर्ड ऑफ केमतुरा के  सीईओ एवं चेयरमैन क्रेग ए. रोजरसन ने कहा कि ‘यह ट्रांजैक्शन हमारे शेयरधारियों को प्रीमियम वैल्यू उपलब्ध कराता है। साथ ही विशेषज्ञ रसायन उत्पादों एवं सेवाओं के कहीं अधिक विविधीकृत सूइट के पूर्ण समर्थन के लिए संसाधनों के साथ अपने ग्राहकों और कर्मचारियों को लाभ पहुंचाता है।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad