Advertisement

अंबानी बंधु कारोबार में हुए साथ

लगभग एक दशक पहले कारोबार का बंटवारा कर अलग-अलग हुए अंबानी बंधु मुकेश और अनिल अब कारोबार में ही नजदीक आते प्रतीत हो रहे हैं। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक मंगलवार को रिलायंस कॉम की वार्षिक साधारण बैठक में कंपनी के चेयरमैन अनिल अंबानी ने कहा कि उनकी कंपनी और उनके बड़े भाई मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो का वर्चुअल मर्जर हो चुका है।
अंबानी बंधु कारोबार में हुए साथ

हालांकि रिलायंस ग्रुप ने बाद में स्पष्ट किया कि अनिल अंबानी ग्रुप ने लीगल मर्जर के संकेत नहीं दिए हैं। वैसे यह तो स्पष्ट है कि पिछले कुछ अर्से में दोनों भाइयों में नजदीकियां बढ़ी हैं।

मंगलवार को अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप ने ट्वीट किया था कि “धीरूभाई अंबानी के सपनों का भारत बनाने के लिए अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी साथ काम कर रहे हैं।”

अनिल अंबानी ने मंगलवार को शेयर होल्डर्स के साथ मीटिंग में साफ किया था कि रिलायंस जियो और रिलायंस कम्युनिकेशन ने स्पेक्ट्रम की ट्रेडिंग और शेयरिंग समेत कई समझौते किए हैं। दोनों कंपनियों ने टावर और फाइबर शेयरिंग के समझौते भी किए हैं। नेटवर्क ऑपरेटिंग सेंटर्स, ऑप्टिकल फाइबर सर्विस कॉन्ट्रैक्टस और नेटवर्क मेंटेनेंस के काम भी दोनों कंपनियां साथ मिलकर कर रही हैं।

स्पष्ट है कि कारोबार में दोनों भाइयों के बीच दूरियां पट रही हैं। उनकी नजदीकियों का फायदा रिलायंस जियो और रिलायंस कम्युनिकेशन दोनों कंपनियों को मिलेगा।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad