Advertisement

मोबाइल डेटा इस्तेमाल करने के मामले में भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

रिलायंस इंडस्ट्री ज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज रिलायंस जियो का नया प्राइम ऑफर पेश किया और ऑफर की खूबियों को आकर्षक बताते हुए कहा अनलिमिटेड मजा...कंटीन्यूफ होएंगा यानी 'असीमित मजा...जारी रहेगा।
मोबाइल डेटा इस्तेमाल करने के मामले में भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

अगले महीने की एक मार्च से शुरू होने वाले इस नए प्राइम ऑफर के लिए नए ग्राहकों को केवल एक बार एकमुश्‍त 99 रुपये की फीस देनी होगी जिससे वह इस नए प्‍लान प्राइम ऑफर के मेंबर बन जाएंगे।

उसके बाद एक अप्रैल से अगले 31 मार्च, 2018 तक उनको इस ऑफर के तहत 303 रुपये के मासिक कीमत पर ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा, वॉयस एवं मीडिया सर्विसेज मिलेंगी। एक अप्रैल से प्रतिदिन लगभग 10 रुपये की कीमत पर जियो की सुविधाएं मिलेंगी।

हालांकि जियो का हैप्‍पी न्‍यू ईयर ऑफर वादे के अनुरूप 1 मार्च से शुरु होकर 31 तारीख तक जारी रहेगा। इसके तहत ग्राहकों को फ्री डाटा और वॉयस सर्विसेज मिल रही है। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के चेयरपर्सन और एमडी मुकेश अंबानी ने अपने 10 करोड़ का आंकड़ा पार करने पर ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हुए इस बात पर जोर दिया कि यह महज 170 दिनों में हासिल किया गया आंकड़ा है। अंबानी ने कहा कि यह आंकड़ा जो हमने हासिल किया है, उसका आशय हुआ कि प्रतिदिन प्रति सेकंड करीब सात ग्राहक नेटवर्क से जोड़े गए। रिलायंस जियो के ग्राहकों ने प्रतिदिन 3.3 करोड़ से अधिक गीगाबाइट, कुल मिलाकर 100 करोड़ गीगाबाइट इंटरनेट डेटा की खपत की है। इससे मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया।

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सर्विस शुरू की थी। सितंबर में रिलायंस ने जियो नामक मुफ्त 4जीबी डाटा के साथ सिम पेश किया था। पहले फ्री कॉलिंग और फ्री अनलिमिटेड मोबाइल डाटा का जियो का ऑफर दिसंबर के अंत तक था, लेकिन बाद में यह बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया। 31 दिसंबर को वेलकम ऑफर खत्म हो जाने के बाद रिलायंस जियो के ग्राहक हैपी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा रहे है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement