Advertisement

‘राजकपूर पर बने फिल्म, अमिताभ महान कलाकार-ऋषि

बालीवुड के वरिष्ठ अभिनेता ऋषि कपूर ने अपने पिता और भारतीय सिनेमा के शोमैन के नाम से मशहूर अभिनेता राज कपूर के बारे में अपनी किताब में कहा है कि उनके जिंदगी पर बननी फिल्म चाहिए। वहीं कल किताब के विमोचन पर दिल्ली आए ऋषि ने एक बातचीत में अमिताभ बच्चन को महान कलाकारों में एक बताया।
‘राजकपूर पर बने फिल्म, अमिताभ महान कलाकार-ऋषि

    अभिनेता राज कपूर यूं तो किसी परिचय के मोहताज नहीं,  लेकिन उनके बेटे ऋषि कपूर को लगता है कि राज कपूर के जीवन पर अभी तक फिल्म न बनना दुखद है। ऋषि ने खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर अनसेंसर्ड शीर्षक से आई अपनी किताब में कहा है कि उन्होंने और उनके भाइयों ने अब तक फिल्म का निर्माण इसलिए नहीं किया क्योंकि तकनीकी रूप से यह अधिकार उनकी मां का है।

पिता पर बायोपिक की उनकी योजना पर कपूर ने कहा,  तथ्य ये है कि अभी मेरी मां मौजूद हैं और मुझे नहीं लगता कि हमें रणधीर,  राजीव,  रीमा और रितू कपूर को ऐसा करने का अधिकार है। वैसे परिवार बनाए या कोई और, लेकिन राज कपूर पर फिल्म जरूर बननी चाहिए।

  भाषा के मुताबिक अपनी किताब के विमोचन के लिए अभिनेता कपूर कल पत्नी नीतू सिंह और बेटी रिधिमा कपूर साहनी के साथ दिल्ली में थे।

‘अमिताभ ने कलाकारों को किया था बेरोजगार’

   दूसरी ओर ऋषि कपूर ने अमिताभ बच्चन की तारीफ करते हुए उन्हें देश के महान कलाकारों में से एक बताया। उन्होंने 70 और 80 दशक को याद करते हुए कहा कि बच्चन अपने समय में दमदार अभिनय का पर्याय थे और वह (ऋषि) स्वयं तथा उनके सह-कलाकार मेगास्टार के नक्शे-कदम पर चलने की कोशिश करते थे।

   64 वर्षीय कपूर ने कहा,  जो महान कलाकार हैं,  अमिताभ बच्चन उनमें से एक हैं। उन्होंने 70 की शुरुआत में ऐक्शन का टेंड बदल दिया। इस वजह से उस समय बहुत सारे अभिनेता बेरोजगार हो गए थे।

   ऋषि कपूर ने लेखक सुहेल सेठ के साथ बातचीत में बच्चन की ऐक्शन फिल्मों के दबदबे के दौर में रोमांटिक छवि वाले हीरो के रूप में अपनी सफलता पर बात की।

   कपूर ने कहा,  मेरे अंदर काम को लेकर जुनून रहता है। मैं मानता हूं कि अभिनय में सफलता के लिए जुनून सबसे जरूरी चीज है। वे बच्चन के साथ, कभी-कभी, अमर अकबर एंथनी, नसीब और कुली में काम कर चुके हैं।

   कपूर अपनी किताब खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर अनसेंसर्ड के विमोचन के मौके पर दिल्ली आए थे।

एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad