Advertisement

बॉलीवुड हीरोइनें अब हॉलीवुड हीरोइनों से ज्यादा दमदार

बालीवुड में हीरोइनें अब हीरो की पिलियन राइडर (पिछलग्गू) भर नहीं हैं। यहां कहानियां अब हीरोइनों के इर्द गिर्द ज्यादा घूमने लगी हैं। वे अब एक से एक दमदार किरदार में सामने आ रही हैं। वहीं हालीवुड में अभी भी ज्यादातर फिल्मों में नाइकाएं नायकों के आर्म कैंडी (सजावट) भर होती हैं। हालीवुड की नामी गिरामी नायिका जेनिफर लोपेज ने इस स्थिति को रेखांकित करते हुए कहा है कि हॉलीवुड में महिलाओं को दमदार भूमिकाएं मिलना अब भी चुनौतीपूर्ण बना हुआ है। वहीं बालीवुड की धक धक गर्ल फेम माधुरी दीक्षित ने इस बात पर खुशी जाहिर की है बॉलीवुड में हीरोइनों को अब सही स्थान मिलने लगा है। उन्हें अब फिल्मों में दमदार किरदार के लायक समझा जाने लगा है।
बॉलीवुड हीरोइनें अब हॉलीवुड हीरोइनों से ज्यादा दमदार

जेनिफर ने कहा है कि हालीवुड में किसी हीरोइन को अभी प्रभावशाली भूमिका मिल जाए तो वह भाग्यशाली है। वे एक फिल्म में सेलेना के रूप में एक दमदार किरदार निभाने का मौका मिलने को लेकर खासी खुश हैं।

वहीं बालीवुड में महिलाएं अब लगातार केंद्रीय भूमिकाओं में दिखने लगी हैं। उद्योग संगठन फिक्की के एक समारोह में माधुरी ने कहा कि बालीवुड में अब ज्यादा लेखक महिला केंद्रित किरदारों वाली कहानियां लिखने की और प्रवृत्त हो रहे हैं। वे अभिनेत्रियों को दमदार किरदार के लायक समज रहे हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad