Advertisement

मिस इंडिया-2017 की खिताब से बस एक कदम पीछे है शताक्षी

कुछ ही महीनों के अंतर पर ए‌क और बेटी की सफलता से जिले में एक बार फिर उत्साह और खुशियों की लहर दौड़ गई और लोग उसके स्वागत और दुआएं देने के लिए उमड़ पड़े। वायस ऑफ इं‌डिया किड्स की विजेता निष्ठा शर्मा की खुशियों की महक अभी वातावरण मौजूद ही थी कि इसी बीच जिले की एक दूसरी बेटी शताक्षी के मिस इंडिया, 2017 की फाइनलिस्ट चुने जाने के बाद शहर आने पर न केवल उसका जोरदार स्वागत हुआ, बल्कि उसे और परिवार को बधाई देने के लिए लोगों का तांता लग गया।
मिस इंडिया-2017 की खिताब से बस एक कदम पीछे है शताक्षी

         उत्तरप्रदेश का छोटा-सा जिला सुलतानपुर। किंवदंतियों के आधार पर कुछ लोग इसे दसरथ-सुत राम के दूसरे पुत्र कुश का बसाया हुआ मानकर उस नाते कुशभवनपुर भी कहते हैं। जो भी हो, चंद महीनों में ही दूसरी बार जिले का नाम रोशन करने की ओर बढ़ी एक बेटी के स्वागत में लोग बल्लियों उछल रहे हैं।

   जिले के भदैयां ब्लाक स्थित ग्राम मनिकापुर परासिन निवासी, राष्ट्रीय स्तर के वालीबाल खिलाड़ी रहे, कांग्रेस नेता रामशिरोमणि वर्मा और सरकारी वकील रहीं, पूर्व ब्लॉक प्रमुख अलका सिंह वर्मा की पुत्री शताक्षी ने भी अपने फन में नाम कमाने वाले माता-पिता का सिलसिला कायम रखा। प्रारंभिक शिक्षा सुलतानपुर के ही गुरचरन ‌पब्लिक स्कूल और इंटरमीडिएट सेंट जेवियर्स से करने के बाद देहरादून (उत्तराखंड) की चर्चित ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी से बायोटेक इंजीनियरिंग की उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही शताक्षी हाल ही में इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश) के होटल ग्रैंड कॉन्टीनेंटल में हुए ‘ड्रीम्ज प्रोडक्शन हाउस’ द्वारा आयोजित ‘मिस्टर & मिस इंडिया, 2017 कंपटीशन का सेमीफाइनल जीत कर मिस इंडिया-फाइनलिस्ट चुन ली गई है। प्रदेश की 1000 लड़कियों में से पांच राउंड पार कर चुनी गई 9 में शामिल शताक्षी का मुकाबला दूसरे प्रांतों से चुन कर आई 31 प्रतिभागियों में से था। आखिरी नंबर पर यानी 31वीं रही शताक्षी ने मानो कंपटीशन को यू टर्न दिया और अव्वल हो गई।

   परिजनों, खास कर नाना के नाजों-पली सोनी (घर का नाम) वाकई ‘सोनी कुड़ी’ निकली। दरअसल, शताक्षी को उसके नाना मशहूर हाकी खिलाड़ी यशपाल सिंह राठी ने बचपन में ही उसे अपनी प‌रवरिस में ले लिया था। वे उसकी सुंदर कद-काठी को देखकर उसे खिलाड़ी बनाना चाहते थे। हर अभिभावक की तरह वे भी उसके मुंह से डीएम, एसपी, डॉक्टर, इंजीनियर बनने की बात सुनना चाहते थे। लेकिन शताक्षी कहती— मैं कुछ ऐसा करना चाहती हूं, जिससे मुझे पूरी दुनिया जाने। अलका वर्मा ने आउटलुक को फोन पर बताया कि उसकी इन्हीं बातों की वजह से पापा उसे मिस इंडिया कह कर बुलाते थे। थोड़ा भावुक होते हुए उनके मुंह से निकला- ‘काश! वह अपनी कल्पना को साकार होते देख पाते।’

   शताक्षी और उसके परिजनों को बधाई एवं शुभकामनाएं देने वालों में क्षेत्रीय विधायक (निवर्तमान) संतोष पांडेय, चिकित्सक एसपी सिंह, एडवोकेट जितेन्द्र श्रीवास्तव, डीएम, एसपी, अ‌नेक अधिवक्ता, खिलाड़ी, राजनेता, पत्रकार समेत बहुसंख्य लोग शामिल रहे। शताक्षी की अंतिम चुनौती अभी शेष है। मिली जानकारी के अनुसार ‘मिस्टर & मिस इंडिया, 2017 का फिनाले इसी माह की 26 तारीख को होना तय हुआ है।

    

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad