Advertisement

अमेरिका में सिख लड़की पर नस्ली हमला

सिख मूल की एक अमेरिकी लड़की को पश्चिम एशिया की निवासी समझते हुए एक श्वेत व्यक्ति ने उस पर हमला कर दिया, वह कथित तौर पर लेबनान वापस जाओ और तुम्हारा हमारे देश से कोई नाता नहीं है चिल्ला रहा था। दक्षिण एशियाई मूल के लोगों पर हो रहे सिलसिलेवार नस्ली हमलों का यह ताजा मामला है।
अमेरिका में सिख लड़की पर नस्ली हमला

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार राजप्रीत इस माह उपमार्ग टेन से मैनहट्टन अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में जा रही थी जब एक श्वेत व्यक्ति ने उस पर चिल्लाना शुरू कर दिया। राजप्रीत ने टाइम्स के द वीक हैट नामक सेक्शन में एक वीडियो में इस वाक्ये का जिक्र किया।

द वीक हैट में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सत्ता में आने के बाद से देश में हो रहे घृणा एवं उत्पीड़न अपराधों को उजागर किया जाता है। राजप्रीत ने बताया कि वह अपने फोन में देख रही थी जब एक श्वेत व्यक्ति ने उस पर चिल्लाते हुए कहा कि क्या तुम्हें पता भी है कि नौसेनिक कैसे दिखते हैं? क्या तुम्हें पता है कि उन्हें क्या देखना पड़ता है ? उन्होंने इस देश के लिए क्या किया है? सिर्फ तुम्हारे जैसे लोगों की वजह से।

उसने राजप्रीत को कहा कि उसे उम्मीद है कि उसे  लेबनान वापस भेज दिया जाएगा और उसने जोर से चिल्लाते हुए कहा कि तुम्हारा हमारे देश से कोई नाता नहीं है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति के ट्रेन से उतरने के बाद उसने एक युवा श्वेत महिला को उसकी ओर देखते देखा जिसकी आंखों में आंसू भरे थे। एक अन्य महिला ने सबवे स्टेशन में पुलिस अधिकारी से मामले की शिकायत की थी।

रिपोर्ट के अनुसार न्यूयॉर्क में भेदभाव एवं उत्पीड़न के बढ़ते मामलों के चलते उपमार्ग चिंता के विषय का कारण बनते जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad